झारखंड राज्य अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता : गढ़वा में 10 सितंबर से हो रही मैच को लेकर मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने दिये कई निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand rajya anter jila football pratiyogita jharkhand rajya anter jila football pratiyogita

गढ़वा : झारखंड राज्य अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन 10 सितंबर से गढ़वा में किया जाएगा. कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए गढ़वा जिला फुटबॉल एसोसिएशन की बैठक परिसदन भवन में आयोजित की गई. बैठक में झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष सह गढ़वा विधायक व झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर एवं महासचिव गुलाम रब्बानी ने तैयारियों की समीक्षा करते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए.



बैठक में आगामी 10 सितंबर से आयोजित होने वाले फुटबॉल प्रतियोगिता को लेकर विभिन्न विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई. आयोजन को सफल बनाने के लिए खिलाड़ियों को लाने, खाने व उन्हें ठहराने आदि की तैयारियों पर विस्तृत चर्चा करते हुए सभी कार्यों के लिए कमेटियों का गठन किया गया. बैठक में लिए गये निर्णय के अनुसार प्रतिदिन चार मैच का आयोजन किया जाएगा. सभी मैच नॉक आउट सिस्टम पर आधारित होंगे. खिलाड़ियों को मैदान तक आने-जाने के लिए तीन बसों की व्यवस्था की गई है. प्रतियोगिता के आयोजन के प्रचार प्रसार के लिए पोस्टर बैनर सभी प्रखंडों में लगाने का भी निर्णय लिया गया है. मैच का उद्घाटन समारोह काफी भव्य तरीके से आयोजित करने का निर्णय लिया गया. इस मौके पर मार्च पास्ट की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही प्रत्येक मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया जाएगा. सभी प्रतियोगिता के लिए स्वागत कमेटी गठित की गई है. इसका संयोजक कंचन साहू को बनाया गया है. इसके अलावे जिन-जिन प्रखंडों में मैच आयोजित होंगे वहां गोल पोस्ट को दुरूस्त किया जाएगा. मैदान में मेडिकल टीम भी मौजूद रहेगी. बैठक में डीसी ने विस्तृत प्रचार प्रसार के लिए सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी को निर्देश दिया.

जिन-जिन प्रखंडों के मैदान में गोल पोस्ट नहीं हैं वहां मैच से पहले गोल पोस्ट लगाने का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा. मैच का उद्घाटन 2 बजे किया जाएगा.

बैठक में मुख्य रूप से संरक्षक सह उपायुक्त शेखर जमुआर, डीडीसी राजेश राय, आयोजन समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ राज महेश्वरम, एसडीपीओ अवध यादव, सचिव आलोक कुमार मिश्रा, डीएसओ उमेश लोहरा, रेफरी कमिटी के मो. फरीद, राघवेन्द्र नारायण सिंह, धीरज दुबे, नसीम अख्तर, उदय नारायण तिवारी, सत्येंद्र प्रसाद यादव, धर्मेन्द्र पाल, सुशील तिवारी, अरविंद कुमार, जगरनाथ राम, अजयकांत, मनोज संसाई, लक्ष्मण राम, ओम प्रकाश गुप्ता, कंचन कुमार, कमलेश पांडेय, राजकमल तिवारी आदि लोग उपस्थित थे.


Copy