झारखंड में भाजपा की सरकार बनाने की रूपरेखा तय : प्रदेश भाजपा की देवघर में आयोजित दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक में लिया गया निर्णय

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand mai bhajpa ki sarkar banane ki ruprekha tai jharkhand mai bhajpa ki sarkar banane ki ruprekha tai

देवघर: झारखंड प्रदेश भाजपा की देवघर में आयोजित दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक में रणनीति तय कर ली गई है.देश में फिर से मोदी के हाथों को मजबूत करने और झारखंड में पूर्ण बहुमत वाली भाजपा की सरकार को बनाने की रूपरेखा दो दिवसीय बैठक में तय की गई. पूरी जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने बताया कि23जनवरी से आयोजित यह प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण रही.23जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की125वीं जयंती के अवसर पर भाजपा पराक्रम दिवस के रूप में मनाई और बाबा नगरी देवघर से चुनावी बिगुल23जनवरी को ही फूंक दिया गया है.बाबा नगरी शिव और शक्ति का स्थान होने के कारण यहां से विवेकानंद और महात्मा गांधी का लगाव भी रहा है. इसलिए यहां से चुनावी तैयारी की शुरुआत की गई है. इस2दिन की बैठक में कुल8सत्र का संचालन किया गया जिसमें पार्टी संगठनात्मक और आगामी कार्यक्रम पर विशेष चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि भाजपा अन्य महापुरुषों की जयंती के साथ साथ संत रविदास,बाबा साहब अंबेडकर की जयंती मनाने का भी फैसला किया है.

दीपक प्रकाश ने कहा कि आगामी27जनवरी को प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा पर चर्चा की जाएगी. इस कार्यक्रम को पार्टी दलगत से उठकर आम जनता की भागीदारी सुनिश्चित कराने का कार्य करेगी. वहीं भाजपा द्वारा29जनवरी को प्रधानमंत्री द्वारा की जाने वाली मन की बात को सभी बूथों पर मनाने का फैसला किया है. दीपक प्रकाश ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू से ही सेवा,सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित करने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है. लेकिन झारखंड की इस निकम्मी सरकार केंद्र की कोई भी योजना धारातल पर नहीं ला रही. एक बार फिर दीपक प्रकाश ने झारखंड सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज में कानून व्यवस्था की कोई चीज नहीं है. नक्सली संगठन लगातार पनप रहे हैं. इस सरकार में जल, जंगल, जमीन के अलावा पशु तस्करी का खेल जोरो से खेला जा रहा है. उन्होंने हेमंत सोरेन सरकार को जंगलराज कायम करने वाली सरकार बताया. इतना ही नहीं इन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार में खादान क्षेत्र स्थित थानों की नीलामी जोर शोर से की जाती है. इस राज्य के अधिकारी हर महीने अपना रिचार्ज कराने के लिए ऊपर पैसा पहुंचाते हैं. दीपक प्रकाश ने कहा किg20का आयोजन देश के लिए गर्व की बात है. इसकी सफलता के लिए देशभर में56स्थानों पर200कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. जिसमें आम जनों की सहभागिता के लिए सभी से आग्रह किया गया है. झारखंड सरकार से6माह के अंदर नगर निगम चुनाव कराने का भी मांग की है.

झारखंड के तमाम मुद्दों को लेकर भाजपा द्वारा रांची में राज्य स्तरीय प्रदर्शन मार्च में किया जाएगा. इस प्रदर्शन का नारा हेमंत हटाओ झारखंड बचाओ रहेगा. संपन्न हुए दो दिवसीय बैठक में कुल मिलाकर देश में मोदी सरकार की योजनाएं और झारखंड में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर आम जनता के बीच आगामी चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया.

वहीं भाजपा के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के दल बदल याचिका को झारखंड हाईकोर्ट से यह कहकर खारिज कर दिया गया. यह मामला सुनवाई योग्य नहीं है. हाईकोर्ट ने कहा कि यह मामला स्पीकर कोर्ट में लंबित है. इसलिए कोर्ट को इसमें न्यायिक हस्तक्षेप करना उचित प्रतीत नहीं होता. बाबूलाल की याचिका को लगी झटका पर प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि वे न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हैं. पूरी निर्णय पढ़ने के बाद अगर जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट में भी जाने से पीछे नहीं हटा जाएगा.


Copy