साहिबगंज में महिला हवलदार गिरफ्तार : झारखंड पुलिस में बहाली के नाम पर 10.5 लाख ठगी के आरोप में हुई गिरफ्तारी

Edited By:  |
Reported By:
JHARKHAND KE MAHILA HAWALDAR GIRAFTAR JHARKHAND KE MAHILA HAWALDAR GIRAFTAR

साहिबगंज-झारखंड पुलिस की महिला हवलदार राजकुमारी को साहिबगंज की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।राजकुमारी पर झारखंड पुलिस में बहाली के नाम पर 10.50 लाख रुपये की ठगी का आरोप है।

साहिबगंज की मुफस्सिल पुलिस ने महिला हवलदार राजकुमारी देवी के साथ उसके एक भाई बादल मिर्धा को गिरफ्तार किया है।राजकुमारी देवी बिहार के सिवान निवासी बिप्लव आर्या की पत्नी है,जो 3 दिन पूर्व जिरवाबाड़ी साहिबगंज कन्हाई मिर्धा के घर अपने मायके आई थी।

गिरफ्तार महिला राजकुमारी देवी झारखंड पुलिस विभाग में हवलदार के पद पर कार्यरत है और फिलहाल चाईबासा में पदस्थापित थी।वह तत्काल निलंबित चल रही है।बताया जाता है कि2015में झारखंड पुलिस की बहाली हो रही थी। इसी दौरान राजकुमारी ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रहने वाले रंजन कुमार को पुलिस की नौकरी दिलाने का झांसा दे कर साढ़े दस लाख रुपए की ठगी कर ली। रंजन कुमार ने वर्ष2018में मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया था।पुलिस ने उसी मामले में यह कारर्वाई की है।

शिकायतकर्ता रंजन ने बताया कि हवलदार राजकुमारी से परिवारिक संबंध था। वर्ष 2015 में पुलिस की बहाली हो रही थी तो हवलदार राजकुमारी देवी और उसके पति बिप्लव आर्या, राजकुमारी का बड़ा भाई पवन मिर्धा तथा छोटा भाई बादल मिर्धा ने मिलकर उससे 10:50 लाख रुपए की ठगी कर ली।बताया कि गोड्डा जिला के मेहरमा के कुछ लोगों से भी ठगी की गई है। उसकी नौकरी नहीं हुई तो पैसे वापस करने के लिए लगातार राजकुमारी के परिवार से मिलता रहा परंतु ये टाल मटोल करते रहे।

तंग आकर उसे कानून का सहारा लेना पड़ा और मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज करवाया। राजकुमारी के पति बिप्लव आर्या अभी भी फरार है।एक भाई पवन मिर्धा की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। वहीं राजकुमारी देवी की मां ने अपने दमाद पर कई तरह के गंभीर आरोप लगायें हैं।उनकी मानें तो उनकी बेटी राजकुमारी का बिप्लव आर्या कई तरह के गैर कानूनी कार्यों को करता है ।वह खुद भी अनुकंपा के आधार पर पुलिस विभाग में ही कार्यरत था पैसे का लेन-देन बिप्लव आर्या द्वारा ही किया गया है और उसने मेरी बेटी और मेरे बेटे को फंसा दिया। वहीं थाना प्रभारी सौरभ कुमार ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ न्यायालय द्वारा निर्गत वारंट के आधार पर महिला हवलदार एवं उसके भाई को गिरफ्तार किया गया है।


Copy