CRPF जवान गिरफ्तार : झारखंड ATS ने नक्सलियों को हथियार सफ्लाई करनेवाले सीआरपीएफ जवान को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
JHARKHAND ATS NE ARMS SUPPLIER CRPF JAWAN KO KIYA GIRAFTAR JHARKHAND ATS NE ARMS SUPPLIER CRPF JAWAN KO KIYA GIRAFTAR

Ranchi -बड़ी खबर झारखंड की राजधानी रांची से है जहां ATS की टीम ने नक्सलियों को हथियार सफ्लाई करने के आरोप में CRPF जवान को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सीआरपीएफ जवान अविनाश कुमार जम्मू कश्मीर में पदस्थापित सीआरपीएफ की 182 बटालियन का जवान है और पिछले चार माह से कैंप से फरार है।हथियार की सफ्लाई के आरोप में एटीएस ने अविनाश के साथ ही उसके दो अन्य सहयोगी पंकज कुमार और ऋषि कुमार को गिरफ्तार किया है।

तीनो आरोपी बिहार के ही रहनेवाले हैं।अविनाश कुमार उर्फ चुन्नू सीआरपीएफ में 182 बटालियन पुलवामा में पदस्थापित था हालांकि 4 माह से फरार था। 2017 से पुलवामा में पदस्थापित था अविनाश कुमार इससे पूर्व वो लातेहार और जगदलपुर मे में भी पदस्थापित था। ATS गिरफ्त में आए ऋषि कुमार राँची के हटिया में रहकर पूर्व में कंस्ट्रक्शन का कार्य करता था। वही वह 2 ठेकेदारो का नाम भी बताया है जिनका नाम संजय कुमार सिंह और मुजाहिद है और उनकी तलाश ATS की टीम कर रही है। इनके साथ ही पंकज कुमार सिंह मुजफरपुर के सकरा थाना क्षेत्र का रहनेवला है लेकिन वर्तमानं मे धनबाद के भूली इलाके में रहकर कोयला का कारोबार कर रहा था। आरोपियों के पास से इंसास रायफल का 450 कारतूस बरामद क़िया गया है।

मीडिया से बात करते हुए एटीएस के एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि अधिकारी ने कहा कि उनकी टीम को अविनाश के बारे में कुछ इनपुट्स मिले थे और इसी आधार पर सीआरपीएफ जवान और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है।ये लोग भाकपा माओवादी और आपराधिक संगठनों को हथियार सप्लाई करता था। माओवादियों के अलावा अमन साव,हरेंद्र यादव, गया जेल में लल्लू खान शेरघाटी को भी हथियार सप्लाइ करता था। ये सभी आरोपियों से टेलीग्राम और व्हाट्सएप्प से सम्पर्क में रहकर कारोबार करते थे। अविनाश समेत तीनों आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी की जा रही है।रिमांड में पुछताछ मे कई अहम जानकारी मिलने की संभावना है।


Copy