जीवन रेखा एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची कोडरमा : 5 अप्रैल से 25 अप्रैल तक विभिन्न बीमारियों से ग्रसित लोगों का ट्रेन में होगा नि:शुल्क इलाज

Edited By:  |
jeevan rekha express train pahuchi koderma jeevan rekha express train pahuchi koderma

कोडरमा : पुराने और गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों के नि:शुल्क इलाज के लिए लाइफ लाइन एक्सप्रेस ट्रेन कोडरमा पहुंची. इस ट्रेन को चंदवारा प्रखंड के पिपराडीह स्टेशन पर खड़ा किया गया है. 5 अप्रैल से 25 अप्रैल तक विभिन्न बीमारियों से ग्रसित लोगों की जांच, इलाज और जरूरत पड़ने पर इस ट्रेन में ऐसे लोगों का ऑपरेशन भी किया जाएगा.

सात बॉगी वाली यह जीवन रेखा एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार सुबह छत्तीसगढ़ से पिपराडीह स्टेशन पहुंची.5अप्रैल से इस ट्रेन में लोगों की जांच और इलाज की प्रक्रिया विधिवत रूप से शुरू हो जाएगी. ट्रेन की अलग-अलग बोगियों में ऑपरेशन थिएटर,जांच रूम,पैथोलॉजी लैब,ट्रीटमेंट रूम बनाए गए हैं. मुंबई और बेंगलुरु से विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम5अप्रैल को कोडरमा पहुँचेगी और पिपराडीह स्टेशन में खड़ी लाइफ लाइन एक्सप्रेस ट्रेन में लोगों का इलाज शुरू होगा.

आपको बता दें कि जीवन रेखा एक्सप्रेस ट्रेन की बोगियों में मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल जैसी सुविधाएं बहाल की गई है. ज्यादा से ज्यादा लोग इस ट्रेन रुपी अस्पताल में अपना इलाज करा सके, इसके लिए लगातार प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. स्थानीय जनप्रतिनिधि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस नि:शुल्क सेवा का लाभ लेने का आह्वान कर रहे हैं. वहीं डीसी आदित्य रंजन ने बताया कि ट्रेन में इलाज और ऑपरेशन के बाद मरीजों को पोस्ट केयर और प्री केयर ट्रीटमेंट के लिए पिपराडीह स्टेशन से सटे चंदवारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखा जाएगा. उन्होंने भी ज्यादा से ज्यादा लोगों से नि:शुल्क सेवा का लाभ लेने की अपील की है.


Copy