दरभंगा एम्स को लेकर कंफ्यूजन दूर : जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा का बड़ा बयान, कहा : बिहार को दूसरे एम्स के लिए PM और CM का आभार

Edited By:  |
 JDU working president Sanjay Jha's big statement on Darbhanga AIIMS  JDU working president Sanjay Jha's big statement on Darbhanga AIIMS

DARBHANGA :केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा जी ने शनिवार को दरभंगा में एम्स निर्माण के लिए राज्य सरकार द्वारा दी गई भूमि का स्थल निरीक्षण किया। साथ ही डीएमसीएच परिसर में नवनिर्मित 210 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए जदयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा जी के खुद दरभंगा आकर एम्स के लिए राज्य सरकार द्वारा दी गई जमीन का स्थल निरीक्षण करने से दरभंगा एम्स को लेकर हर तरह का कन्फ्यूजन दूर हो गया है। जेपी नड्डा जी ने स्पष्ट कहा है कि दरभंगा एम्स देश के बेहतरीन एम्स में से एक होगा।

संजय कुमार झा ने बिहार को दूसरा एम्स देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और यह दूसरा एम्स दरभंगा को देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि बिहार देश का दूसरा राज्य है, जिसे दो एम्स मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जब बिहार को दूसरा एम्स दिया, तब इसकी मांग कई शहरों से हो रही थी लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने तय किया कि पीएमसीएच के बाद बिहार का दूसरा सबसे पुराना अस्पताल डीएमसीएच है, इसलिए दूसरा एम्स भी दरभंगा में ही बनेगा।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री जी ने बार-बार यह भी स्पष्ट किया है कि दरभंगा एम्स तक फोरलेन कनेक्टिविटी देने के साथ-साथ और जो भी जरूरत होगी, राज्य सरकार अपने स्तर से कराएगी। संजय कुमार झा ने कहा कि दरभंगा एम्स मिथिला के लिए 'गेम चेंजर' साबित होगा। प्रदेश में अब सड़क संपर्कता इतनी अच्छी है कि उत्तर बिहार के अधिकतर जिलों के साथ-साथ नेपाल तक से लोग दरभंगा एम्स में आकर इलाज करा सकेंगे। आनेवाले वर्षों में दरभंगा इलाज का एक बड़ा केंद्र बनेगा और क्षेत्र में रोजगार के नये-नये अवसर पैदा होंगे।

(पटना से नीलकमल की रिपोर्ट)