कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह रद्द : JDU ने बनाया मास्टरप्लान, BJP के वोटबैंक में सेंधमारी के लिए बनायी ये बड़ी रणनीति

Edited By:  |
Reported By:
JDU's Karpoori Thakur Jayanti celebration canceled JDU's Karpoori Thakur Jayanti celebration canceled

PATNA : बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी ख़बर आ रही है कि राजधानी के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में जेडीयू द्वारा आयोजित होने वाले कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह को रद्द कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस कार्यक्रम को कैंसिल कर दिया है।


अब हर जिले में होगा कार्यक्रम

इस सिलसिले में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बड़ा बयान दिया है और कहा कि अब हर जिले में इस कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसके साथ ही सभी विधानसभा क्षेत्रों में 'कर्पूरी चर्चा' होगी। उमेश कुशवाहा ने दो टूक अंदाज में कहा कि कर्पूरी ठाकुर का असली वंशज जेडीयू है। आगामी लोकसभा चुनाव में जेडीयू अपनी ताक़त दिखाएगी। गौरतलब है कि पटना के वेटनरी ग्राउंड में होने वाले कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह को लेकर जेडीयू द्वारा बड़े पैमाने पर तैयारी की जा रही थी।


जेडीयू ने बनाया मास्टरप्लान!

आपको बता दें कि इस बार जनता दल (यू) कर्पूरी ठाकुर को पटना के किसी हॉल या फिर किसी मैदान से निकाल कर सभी जिलों में कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। सियासी पंडितों की माने तो यह बीजेपी के माइक्रो मैनेजमेंट के विरुद्ध मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश है। इसके पहले भी जेडीयू ने मंडल मुद्दे को जीवित रखने के लिए काफी पहले से ही कर्पूरी चर्चा को अंजाम दे रही है। समय-समय पर कर्पूरी चर्चा को अंजाम तक लाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सलाह ली गई और इस कार्यक्रम के प्रभाव का फीडबैक भी लिया गया।

BJP ने किया पलटवार

वहीं, कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह के रद्द होने पर सियासत तेज हो गयी है। इस मामले पर अब बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी का कहना है कि ठंड तो बहाना है, जेडीयू को इस रैली के फ्लॉप होने का डर था लिहाजा पोल खुलने के डर से कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है।


Copy