जेडीयू विधायक दल की बैठक में फैसला : मंत्री विजय चौधरी के आवास पर हुई जेडीयू विधायक दल की बैठक, इन सारी बातों पर हुई चर्चा..पढ़िए पूरी खबर

Edited By:  |
Reported By:
JDU Legislature Party meeting held at Minister Vijay Chaudhary's residence, all these things were discussed..Read full news JDU Legislature Party meeting held at Minister Vijay Chaudhary's residence, all these things were discussed..Read full news

Desk:जदयू विधायक दल की बैठक मंत्री विजय चौधरी के आवास पर हुआ। जिसका संचालन मंत्री श्रवण कुमार ने किया । जातिगत गणना और उसके आधार पर लोक कल्याणकारी कार्यक्रम एवं आरक्षण का दायरा बढ़ाने के लिए सर्व सम्मति पर मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया गया ।


पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि जाति गणना की उपलब्धि को नकारने के लिए भाजपा मुद्दे को भटकाना चाहती है जो नहीं होने देंगे । प्रधानमंत्री मोदी पर सवाल करते हुए कहा कि उनके द्वारा महिलाओं के अपमान से संबंधित दर्जनों आपत्तिजनक टिप्पणी है, वह महिला का अपमान नहीं है ?


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जाति आधारित गणना, आरक्षण का दायरा को बढ़ाना, जाति गणना के आधार पर समाज के हर तबके के जीवन स्तर के विकास के लिए कार्य योजना बनाई गई है जिसको पार्टी राज्य भर में संगठित रूप से अभियान चलाये।

उन्होंने कहा कि सामाजिक और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगड़ने की कोशिश करने वालों पर पूरी गंभीरता से नजर रखनी है। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से कहा कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय स्तर पर जातिगत जनगणना कराये एवं बिहार विधानमंडल से पारित सर्वसम्मत प्रस्ताव‘’बिहार राज्य को विशेष राज्य का दर्जा’’ मिलने वाले विषय पर जोर-जोर से अभियान चलाया जाय ।

बैठक को राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, विधानसभा के उपसभापती महेश्वर हजारी, मंत्री विजेंद्र यादव, मंत्री विजय चौधरी, विधान पार्षद ललन शर्राफ, विधायक सिद्धार्थ पटेल ने संबोधित किया।