जंगली हाथी का तांडव : हाथी ने एक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला और एक युवती को भी मार कर किया घायल, घायल युवती को भेजा गया रिम्स

Edited By:  |
Reported By:
jangali hathi ka taandav jangali hathi ka taandav

हजारीबाग : ऐसे तो हाथियों के उत्पात की घटना आए दिन हमारे सामने आते रहते हैं. लेकिन हजारीबाग शहरी क्षेत्र में आज तड़के जिस तरह एक हाथी ने उत्पात मचाते हुए एक व्यक्ति को कुचल कर मार दिया और एक अन्य युवती को घायल कर दिया है इससे पूरे शहर में हड़कंप मच गया है. लोगों की उबाल इस कदर दिख रही है कि हजारीबाग चतरा मार्ग को खिरगांव मैला टांड़ के समीप जाम कर दिया गया है.

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दामोदर साव नाम का व्यक्ति आज अहले सुबह अपने भिंडी के खेत में काम करने गया जहां हाथी ने उसे अपने चपेट में ले लिया. वहीं उसके बगल के खेत में कार्य कर रहा व्यक्ति बाबू साव अहले सुबह से ही गायब है जिसका पता अब तक नहीं चल पाया. वहीं पार नाला के पास की रहने वाली एक अन्य महिला 26 वर्षीय रिंकी कुमारी को भी हाथी ने घायल कर दिया है जिसे सदर अस्पताल हजारीबाग इलाज के लिए भेजा गया है जहां उनकी हालत की गंभीरता को देखते हुए रिम्स रेफर किया गया है.

मामले की जानकारी मिलने के साथ ही वन विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंच चुकी है और हाथी को खदेड़ने का अभियान जारी है. लेकिन लोगों की भारी भीड़ और सड़क मार्ग को जाम कर देने के कारण वन विभाग के अधिकारियों को हाथी को खदेड़ने में काफी असुविधा हो रही है. वन विभाग की एसीएफ एके परमार ने बताया कि हाथी घायल है. इस कारण वह उत्पात मचा रहा है. घायल हाथी हजारीबाग के सरदार चौक तक पहुंचा था जहां से वापस खीरगांव की ओर आया. उन्होंने यह भी बताया कि हाथियों का यह बेहद पुराना रूट है. जिस कारण हाथी रिहायशी इलाके में घुस आते हैं. मृतक के परिजनों ने सरकार से मुआवजे एवं सरकारी नौकरी की मांग रखी है. हजारीबाग के रेलवे स्टेशन के करीब कचरा डंप करने के मैदान यानी मैंला टांड़ में अभी हाथी के होने की खबर आ रही है.


Copy