जामताड़ा में दर्दनाक हादसा : पिकअप वैन पलटने से 3 मजदूरों की मौत, 8 घायल, अस्पताल में भर्ती

Edited By:  |
Reported By:
jamtara mai dardanaak hadsa jamtara mai dardanaak hadsa

जामताड़ा : बड़ी खबर जामताड़ा से है जहां नारायणपुर थाना क्षेत्र के करमाटांड़ करमदाहा मुख्यमार्ग स्थित पन्दनी जोरिया के पास गुरुवार की रात मजदूरों से भरा पिकअप वैन पलट जाने से 3 मजदूरों की मौत हो गई. वहीं हादसे में 8 मजदूर घायल हो गए. घटना के बाद सूचना मिलते ही अंचल अधिकारी का दल मौके पर पहुंच कर स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणपुर पहुंचाया.

बताया जा रहा है कि नारायणपुर थाना क्षेत्र के पन्दनी जोड़ियां के समीप अनियंत्रित पिकअप वैन पलटने से 3 खेतिहर मजदूरों की मौत हो गई जबकि 8 घायल हो गये. बताया जा रहा है पिकअप वैन का चालक नशे में गाड़ी चला रहा था. इसी वजह से ये हादसा हो गया. इस हृदय विदारक घटना गुरूवार देर शाम की है. जब 13 मजदूरों का जत्था कुरता-बरियारपुर एवं रंगाबांध गांव में टमाटर खेत की खुदाई कर वहां से सभी लौट रहा था.

घटना के संबंध में घायलों ने बताया कि पन्दनी में ड्राइवर ने पार्टी की. वहां पहले चालक ने जम कर शराब पीया. इसके बाद वापस लौटने के दौरान जरूरत से अधिक तेज गति से पिकअप वैन चला रहा था. घुमावदार मोड़ पर नशे में धुत चालक का नियंत्रण बिगड़ गया जिससे ये हादसा हो गया. घटना के वक्त तेज गर्जन के साथ झमाझम बारिश हो रही थी. इस वजस से मजदूरों को अस्पताल पहुंचने में देर हो गया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही अंचल अधिकारी अपने टीम के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ निजी बोलेरो से सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणपुर लाया. हादसे में रंगाबांध गांव निवासी जगदीश महरा, बुधन मेहरा एवं कुरता निवासी जोसेफ मुर्मू की मौत हो गई. वहीं रंगाबांध गांव निवासी पांडा मेहरा,जगदीश मेहरा,सूचन कुमार,दुर्योधन मेहरा,शूकर मेहरा बरियारपुर गांव निवासी राजेश टुडू,सुदामा मुर्मू,मुस्कान मुर्मू,कुरता गांव निवासी शिवचरण हेम्ब्रम घायल है. गंभीर रूप से आठ घायलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. घटना के बाद अस्पताल परिसर में बीडीओ मुरली यादव,सीओ देवराज गुप्ता एवं थाना प्रभारी चंदन कुमार तिवारी की तत्परता से घायलों को धनबाद और जामताड़ा भेजा गया.