जमशेदपुर में भी मना भगवान बिरसा मुंडा की जयंती : मंत्री बन्ना गुप्ता ने विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच किया परिसंपत्ति का वितरण

Edited By:  |
jamshedpur mai bhi mana bhagwan birsa munda ki jayanti jamshedpur mai bhi mana bhagwan birsa munda ki jayanti

जमशेदपुर : धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती एवं राज्य स्थापना दिवस पर टाउन हॉल, सिदगोड़ा में जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में मंत्री बन्ना गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बन्ना गुप्ता एवं जिले के वरीय पदाधिकारियों ने विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच 11 करोड़ 20 लाख रू. से ज्यादा की परिसंपत्ति का वितरण किया.


इस अवसर पर सरकार के विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के लाभुकों के बीच मंत्री बन्ना गुप्ता एवं उपायुक्त तथा वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा 11 करोड़ 20 लाख रूपए से ज्यादा की परिसंपत्ति का वितरण किया गया. जेएसएलपीएस से स्वयं सहायता समूहों को फूलो झानो आशीर्वाद योजना, रिवॉल्विंग फंड, क्रेडिट लिंकेज,


आपूर्ति विभाग द्वारा सोना सोबरन धोती साड़ी योजना के तहत धोती/ लुंगी- साड़ी का वितरण, नगर निकायों द्वारा DAY NULM के तहत महिला समिति को एसएचजी क्रेडिट लिंकेज तथा पीएम स्वनिधि का लाभ, रिवॉल्विंग फंड, पशुपालन विभाग की ओर से मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना, गव्य विकास विभाग द्वारा दुघारू गाय योजना, साथ ही केसीसी, मुद्रा लोन, मत्स्य विभाग द्वारा प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना, पंचायती राज विभाग से पंचायत ज्ञान केन्द्र, डीआरडीए से बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर आवास, मनरेगा, आईटीडीए से वन पट्टा का वितरण, बिरसा आवास योजना का स्वीकृति पत्र, पोस्ट मैट्रिक स्कोलरशिप, खेलो झारखंड में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया. वहीं 110 से ज्यादा लाभुकों को व्यक्तिगत एवं सामूहिक रूप से परिसंपत्ति का वितरण किया गया.

इस मौके पर कार्यक्रम स्थल में आमजनों को 16 विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर सरकार के विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई. माननीय मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्टॉल का अवलोकन कर ज्यादा से ज्यादा लाभुकों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने हेतु पदाधिकारियों को निर्देशित किया.


Copy