SPORTS NEWS : भोजपुर हैंडबॉल टूर्नामेंट में जगजीवन कॉलेज की खिताबी जीत, फाइनल में एसबी कॉलेज को रौंदा

Edited By:  |
 Jagjivan College wins title in Bhojpur Handball Tournament  Jagjivan College wins title in Bhojpur Handball Tournament

ARA :एचडी जैन कॉलेज के खेल मैदान पर वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय इंटर कॉलेज हैंडबॉल टूर्नामेंट 2023-24 प्रतियोगिता आयोजित की गयी। प्रतियोगिता में चार कॉलेजों की हैंडबॉल टीम ने भाग लिया। उद्घाटन प्राचार्य डॉ. नरेंद्र कुमार, पूर्ववर्ती छात्र संघ के सचिव डॉ. शशि कुमार सिंह, पीजी प्राकृत विभागाध्यक्ष डॉ. दूधनाथ चौधरी और हिन्दी विभागाध्यक्ष डॉ. अखिलेश कुमार ने किया।

फाइनल मुकाबला जगजीवन कॉलेज और एसबी कॉलेज के बीच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में जगजीवन कॉलेज ने एसबी कॉलेज को 21-19 अंक से पराजित कर ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया। इस तरह हैंडबॉल टूर्नामेंट का विजेता जगजीवन कॉलेज और उपविजेता एसबी कॉलेज बना। विजेता और उपविजेता टीम को प्राचार्य डॉ. नरेंद्र कुमार ने पुरस्कृत किया।

इसके पूर्व उद्घाटन मैच महाराजा कॉलेज और जगजीवन कॉलेज के बीच खेला गया। इस मैच में जगजीवन कॉलेज ने महाराजा कॉलेज को 17-12 अंक से पराजित कर फाइनल में जगह बनाया। दूसरा मैच एसबी कॉलेज और एचडी जैन कॉलेज में बीच हुआ। एसबी कॉलेज ने मेजबान जैन कॉलेज को हरा कर फाइनल में जगह बनायीं। इस तरह फाइनल जगजीवन कॉलेज और एसबी कॉलेज के बीच खेला गया।

विजेता और उपविजेता दोनों टीमों के सभी खिलाड़ियों को उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया। पुरस्कार वितरण समारोह में प्राचार्य प्रो. नरेंद्र कुमार ने कहा कि वर्तमान कुलपति के नेतृत्व में विवि शैक्षणिक गतिविधियों के साथ साथ खेल की गतिविधियों में आगे बढ़ रहा है। विवि का सत्र नियमित हो चुका है। विवि प्रशासन खेल और खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा भी प्रदान कर रहा है। आने वाले दिनों में विवि की एक अलग पहचान बनेगी।

मौके पर डॉ. संजय कुमार सिंह, कन्हैया सिंह, अनिल राय, निर्णायक अभिषेक कुमार ओझा, सुग्रीव कुमार, रोहित कुमार सहित कई मौजूद थे। मालूम हो कि इंटर कॉलेज टूर्नामेंट के आधार पर विवि की हैंडबॉल टीम चुनी जाएगी। चयनित टीम ईस्ट जोन में भाग लेगी। इस बार ईस्ट जोन टूर्नामेंट छह अप्रैल से ललित नारायण मिथिला विवि दरभंगा में होना है।

(आरा से विवेक कुमार की रिपोर्ट)


Copy