हैं तैयार हम : राजपथ पर ITBP के जांबाज जवान बाइक के साथ दिखाएंगे बहादुरी का करतब

Edited By:  |
Reported By:
ITBP KE JAWAN KA  RAJPATH PER HOGA  KARTAB ITBP KE JAWAN KA  RAJPATH PER HOGA  KARTAB

Delhi:-इस बार 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के परेड में राजपथ पर पहली बार भारत-तिब्‍बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की जांबाज बाइक टीम अपना प्रदर्शन करेगी.ऐसा पहली बार हो रहा है जब राजपथ पर ITBP के शूरवीरों द्वारा मोटरसाइकिल के जरिए जाबाज़ प्रदर्शन दिखाया जाएगा।

इसके लिए दिल्ली के राजपथ पर ITBP अपने प्रदर्शन को लेकर रिहर्सल भी शुरू कर दिया है।जिसमें मोटर साइकिल सवारों की जांबाज टीम द्वारा कुल 10 प्रकार के फार्मेशन दिखाए जाएंगे। प्रदर्शनों में लोटस फॉर्मेशन, बॉर्डर मैन सैल्‍यूट, फ्लाई राइडिंग, पवन चक्‍की, होरीजोंटल बार एक्‍सरसाइज, सिक्‍स मैन बैलेंस, ऐरो पोजीशन, जैगुआर पोजीशन, हिमालय के प्रहरी और भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ आजादी के अमृत महोत्‍सव की थीम पर आधारित पिरामिड फॉर्मेशन प्रमुख हैं।

इस कतर्व्य को दिखाने के लिए आईटीबीपी की जांबाज टीम रोजाना राजपथ पर कठिन अभ्‍यास में जुटी है। इस प्रदर्शन में आईटीबीपी के कुल 146 हिमवीर 33 बुलेट मोटर साइकिल के साथ हिस्‍सा लेंगे ।आईटीबीपी की जांबाज मोटरसाइकिल टीम का गठन सितंबर 2017 में किया गया था.

आपको बताते चलें कि भारत चीन सीमा सुरक्षा में तैनात आईटीबीपी का गठन 1962 में किया गया था.लेकिन इस बार ITBP के शुरू वीर गणतंत्र दिवस के मौके पर अपना अद्भुत प्रदर्शन दिखाएंगे


Copy