Traffic Police को पॉकेट कैमरा से किया गया लैश : यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों का कैमरे की नजर से बच पाना आसान नहीं...

Edited By:  |
Reported By:
It is not easy for those who violate traffic rules to escape from the camera's eye. It is not easy for those who violate traffic rules to escape from the camera's eye.

रांची:-शहर में यातायात व्यवस्था की हालत किसी से छिपी नहीं है।यातायात नियमों का उल्लंघनआए दिन देखने को मिलता है। पर अबयातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालक अब चाहे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की नजर से बच जाएंगे लेकिन सीसीटीवी कैमरे की नजर से बच पाना आसान नहीं होगा।


बता दे कि ट्रैफिक तोड़ने वाले लोगों को ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से उलझना अब पड़ सकता है महंगा। ट्रैफिक पुलिस अब हाईटेक होती नजर आ रही है। विभिन्न चौक चौराहों में यातायात व्यवस्था को संभालने वाले ट्रैफिकपुलिसअबऑन ड्यूटी बॉडी कैमरा का इस्तेमाल करेगी। पुलिस अधीक्षक के द्वारा प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी गई। अब रांची शहर के सभी यातायात पुलिस जवान के ऑन बॉडी कैमरा रिकॉर्डिंग के साथ रहेगें जिससे सभी चौक चौराहा पर चेकिंग के दौरानगतिविधियों की रिकॉर्डिंग इस बॉडी कैमरा के अंतर्गत रहेगी।


पुलिस अधीक्षक के द्वारा बताया गया कि आम लोगों से अपील है कि सभी लोग जानकारी के अनुसार ऑन बॉडी कैमरा की जानकारी रखें और यातायात पुलिस को सुविधा मुहैया कराए। इस कैमरा की खासियत है कि रिकॉर्डिंग वीडियो कभी भी डिलीट नहीं हो सकती है और इसका कंट्रोल कंट्रोलिंग रूम से किया जाएगा।रूल तोड़कर बेवजह ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से उलझने वालों की अब खैर नहीं।






Copy