IPS विकास वैभव का आया TWEET : मंत्री विजय चौधरी के साथ खिलखिलाते दिखे, लेकिन निशाना किस पर है ?

Edited By:  |
ips vikash vaibhav ka aaya tweet mantri vijay chaudhary ke sath khilkhilate dikhe ips vikash vaibhav ka aaya tweet mantri vijay chaudhary ke sath khilkhilate dikhe

PATNA : बिहार के दो सीनियर मोस्ट आईपीएस अधिकारियों के बीच चल रही लड़ाई के बीच फिर से नया ट्वीट आ गया है। ट्वीट पर ही विवाद छिड़ा जब होमगार्ड के आईजी विकास वैभव ने अपने ही विभाग की डीजी शोभा अहोतकर के खिलाफ ट्वीट किया था। आईजी ने काफी गंभीर आरोप लगाए हालांकि उन्हों ने ट्वीट को डीलिट कर दिया। लेकिन तब तक बाद दूर तलक जा चुकी थी। अब विकास वैभव से डीजी ने ट्वीट पर स्पष्टीकरण मांगा है लेकिन इस बीच एक और नया ट्वीट फिर से चर्चा में आ गया है।


होमगार्ड और फायर सर्विसेज के आईजी विकास वैभव ने ट्वीट करते हुए संस्कृत का श्लोक लिखा है फिर नीचे उसका अर्थ भी बताया है। उन्होंने लिखा है कि "क्वचित् सर्पोऽपि मित्रत्वमियात् नैव खलः क्वचित्।

न शोषशायिनोऽप्यस्य वशे दुर्योधनः हरेः॥"

अर्थात - "कभी-कभी सर्प भी मित्र बन सकता है, किन्तु दुष्ट को कभी मित्र नहीं बनाया जा सकता । शेषनाग पर शयन करने वाले हरि का भी दुर्योधन मित्र न बन सका !"


अब ट्वीट के जरिए निशाना किधर है साफ-साफ समझा जा सकता है।

हालांकि इस बीच आईपीएस विकास वैभव ने एक और भी ट्वीट किया है जिसमें वे बिल्कुल ही बिंदास अंदाज में नजर आ रहे हैं। दरअसल वे किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने पत्नी और बेटे के साथ तस्वीरें साझा की हैं। एक तस्वीर सबसे ज्यादा चौंकाने वाली है इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय चौधरी भी नजर आ रहे है जिनके साथ वे काफी खिलखिलाते दिख रहे हैं। विकास वैभव ने बताया कि वे सिलिगुड़ी में हैं यात्री मन पूर्व स्मृतियों में विलीन हो रहा है !

विकास वैभव लिखते हैं कि #सिलीगुड़ी में हूँ ! पारिवारिक वैवाहिक समारोह के कुछ दृश्य साझा कर रहा हूँ ! बंगाल का यह क्षेत्र मुझे अत्यंत प्रिय है ! बाल्यकाल से ही अनेक स्मृतियाँ इस क्षेत्र से जुड़ी हैं ! #यात्री_मन पूर्व स्मृतियों में विलीन हो रहा है !

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए आईजी विकास वैभव के ट्वीट करने पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि आईपीएस अफसर का ट्वीट करना सही नहीं है।सीएम नीतीश ने मीडिया से आगे कहा कि एक बात अच्छी तरह आप जान लीजिए। कोई भी नौकरी करता है, ऑफिसर है, उनको ट्वीट करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि ये सबसे गंदी चीज है। उन्हें अगर कोई समस्या है तो अपने डिपार्टमेंट को या सीनियर जगह पर आकर बतानी चाहिए। यही नहीं, निजी तौर पर बतानी चाहिए। उनको कोई भी चीज को सार्वजनिक रूप से नहीं घोषित करना चाहिए। ये कानून है।

गौरतलब है कि आईजी विकास वैभव ने अपने ही डिपार्टमेंट की DG शोभा अहोतकर पर गाली देने का आरोप लगाया था। सीनियर आईपीएस विकास वैभव ने ट्वीट कर अपना दर्द सांझा किया। हालांकि बाद में उस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। आईपीएस विकास वैभव का दावा है कि डीजी शोभा अहोतकर ने जो गालियां दी. उसकी रिकॉर्डिंग उनके पास है। दूसरी ओर पुलिस मुख्यालय आईपीएस विकास वैभव के व्यवहार से खफा है। पुलिस मुख्यालय ने न सिर्फ विकास वैभव की छुट्टियां रद्द कर दी। बल्कि मीडिया डोमेन में विभाग की बातें रखने के लिए शो कॉज नोटिस भी थमाया है।


Copy