India Squad : : जिम्बॉब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान, रोहित-पांड्या नहीं...इन्हें मिली टीम की कमान, टीम में शामिल किए गये ये नये खिलाड़ी

Edited By:  |
 Indian team announced for Zimbabwe tour  Indian team announced for Zimbabwe tour

India Squad for Zimbabwe Tour : रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस वक्त टी 20 वर्ल्ड कप में धमाल मचा रही है। टी 20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम जिम्बॉब्वे के दौरे पर जाएगी, जहां उसे 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इसके लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है।

बड़ी बात ये है कि टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा रोहित शर्मा या फिर हार्दिक पांड्या को नहीं सौंपा गया है बल्कि इस दौरे पर टीम की कप्तानी शुभमन गिल करेंगे। इस दौरे के लिए BCCI की सेलेक्शन कमेटी ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस दौरे से रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है जबकि शुभमन गिल को कप्तानी सौंपी गई है।

यही नहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में शामिल 15 में से 13 खिलाड़ियों को इस दौरे से आराम दिया गया है। वर्ल्ड कप स्क्वॉड से सिर्फ यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को ही इस दौरे के लिए चुना गया है। शुभमन गिल, आवेश खान, रिंकू सिंह और खलील अहमद को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में चुना गया था और वह मुख्य टीम का हिस्सा नहीं थे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सेलेक्शन कमेटी ने सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या से भी इस दौरे पर जाने को लेकर पूछा था लेकिन दोनों ने आराम लेने की बात कही। ऐसे में शुभमन गिल को कमान सौंपी गई है। इस दौरे के लिए IPL 2024 सीजन में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को चुना गया है। इनमें अभिषेक शर्मा, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी जैसे नाम भी शामिल हैं। पराग ने IPL में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए कमाल किया था। नीतीश रेड्डी को अगले हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है। पंजाब से आने वाले अभिषेक शर्मा ने पिछले एक साल में तूफानी बैटिंग से सबका ध्यान खींचा है। उन्हें पहली बार टीम में मौका मिला है.

जिम्बाब्वे सीरीज के भारतीय टीम:

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नीतीश रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।