नौ सेना में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका : 8 दिसम्बर से अग्निवीर को लेकर आवेदन शुरू

Edited By:  |
indian navy agniveer vaccancy indian navy agniveer vaccancy

PATNA- अगर आप मैट्रिक पास हैं और बेरोजगार हैं, साथ ही सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए हम जरूरी खबर लेकर आए हैं। एक तरह से कहा जाए तो खुशखबरी लेकर आए हैं। भारतीय नौसेना में बंपर बहाली होने जा रही है। बताया जाता है कि इंडियन नेवी ने अग्निवीरों की बहाली को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

इसमें जानकारी देते हुए कहा गया है कि भारतीय नौसेना में नौकरी पाने के लिए आवेदन 8 दिसंबर 2022 से शुरू होने जा रहा है। आवेदन कर्ता को इस नौकरी के लिए कम से मैट्रिक या इंटर पास होना अनिवार्य है। भारतीय नौ सेना की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सिर्फ स्टीवर्ड और हाइजीनिस्ट पदों पर कुल 100 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इतना ही नहीं नेवी एसएसआर के तहत 1400 युवाओं को अग्निवीर बनने का मौका दिया जाएगा।

महिलाओं के लिए 280 रिक्त पद रिजर्व है। अधिक जानकारी के लिए आवेदन कर्ता इंडियन नेवी के ऑफिशल वेबसाइट joinindiannavy.gov.inपर जा सकते हैं। युवकों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अंतिम तारीख 17 दिसंबर 2022 हैं। इसमें शामिल होने वाले आवेदन कर्ताओं को ₹550 का शुल्क भी देना होगा। दोनों पदों के लिए युवाओं का जन्म 1 मई 2002 से 31 अक्टूबर 2005 के बीच होना चाहिए। नौसेना द्वारा निर्धारित शारीरिक मानदंडों को भी पूरा करना होगा।

अगर आप कशिश न्यूज के व्हाट्सएप या फेसबुक ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो लिंक पर क्लिक करें... WHATTSAPP और FACEBOOK


Copy