धूल चटा दी.. : एशिया कप में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत.

Edited By:  |
India's historic victory over Pakistan in Asia Cup. India's historic victory over Pakistan in Asia Cup.

Sports desk:-एशिया कप के एक मुकाबले में भारत में अपने चिर प्रतिद्वन्दी पाकिस्तान पर अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है.बारिश की वजह से दो दिनों तक चले एशिया कप के वनडे मुक़ाबले में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों के रिकॉर्ड अंतर से हरा दिया है.भारत के रिकॉर्ड 356 रनों के जवाब में पाकिस्तान की टीम 128 रन पर ही ढ़ेर हो गई. 94 गेंदों पर 122 रनों की नाबाद पारी के लिए विराट कोहली को 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' चुना गया.


भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने पांच विकेट लेकर पाकिस्तानी टीम की कमर तोड़ दी..इससे पहले विराट कोहली और केएल राहुल के शतकों और दोनों सलामी बल्लेबाज़ों की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए रिकॉर्ड 357 रन का लक्ष्य रखा.इस पारी में विराट कोहली ने 94 गेंदों पर 122 रन तो केएल राहुल ने 106 गेंदों पर 111 रन बनाए. दोनों बल्लेबाज़ अंत तक आउट नहीं हुए.रोहित शर्मा ने शाहीन अफ़रीदी के पहले ही ओवर में छक्का जड़ कर धमाकेदार शुरूआत की थी.उन्होंने 49 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली.

बताते चलें कि एशिया कप 2023 में भारत पाकिस्तान का मुकबला रविवार को ही शुरू हुआ था.टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान ने गेंदबाजी का फैसला किया था और भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था.उसकी रणनीति भारत को कम रनों में समेटने की थी पर उसमें वह पूरी तरह से फेल हो गया.बारिश की वजह से खेल दो दिन तक चला.रविवार को खेल खत्म होने तक भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बनाए थे. विराट कोहली (08) और केएल राहुल (17) क्रीज पर थे.बाकी खेल सोमवार को खेला गया,जिसमें भारत ने 356 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर कसी गेंदबाजा ने पाकिस्तान को धूल चटा दी.



Copy