क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा भारत : सेमिफाइनल में न्यूजीलैण्ड को भारत ने 327 पर ही समेटा, 70 रन दी करारी शिकस्त, 50वां शतक लगाकर विरोट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदूलकर का रिकॉर्ड

Edited By:  |
Reported By:
India gave a crushing defeat to New Zealand in the semi-finals, Virat Kohli broke Sachin Tendulkar's record by scoring 50 centuries. India gave a crushing defeat to New Zealand in the semi-finals, Virat Kohli broke Sachin Tendulkar's record by scoring 50 centuries.

Desk: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैण्ड को 70 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली। भारत ने न्यूजीलैण्ड को 70 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही न्यूजीलैण्ड वर्ल्डकप से बाहर हो गयी है। टॉस जीतकर भारतीय बल्लेबाजों ने बेखौफ बैटिंग की. भारत ने न्यूजीलैंड को 398 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में न्यूजीलैण्ड की टीम 327 रन पर धरासायी हो गई। भारत के लिए विराट कोहली ने 117 और श्रेयस अय्यर ने 105 रनों की शानदार पारीयां खेली. इसके अलावा रोहित शर्मा ने 29 गेंदों में 47 और शुभमन गिल ने 66 गेंदों में नाबाद 80 रनों की पारी खेली.


इधर न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली और महान सचन तेंदुलकर के वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड तो तोड़ डाला. विराट कोहली ने शतक जमाने के बाद अपनी फीलिंग सबसे साथ शेयर की. उन्होंने भारत की पारी खत्म होने के बाद कहा, “मैं बहुत ही ज्यादा अलग महसूस कर रहा हूं. उस महान हस्ती आकर मुझे खुद ही इस खास उपलब्धि को हासिल करने के लिए बधाई दी. वो मेरे पास आए और शतकीय यह मेरे लिए तो किसी सपने जैसा ही लग रहा है. यह ऐसा है जिसके उपर यकीन करना बहुत मुश्किल लगता है.”


आगे विराट कोहली ने कहा, “हमारे लिए तो यह मैच बहुत ही ज्यादा अहम है और मैंने एक ऐसी भूमिका निभाई जहां मेरे साथ रहकर बाकी बल्लेबाज करते हुए बड़ा स्कोर बना सके. मैं एक छोर पर जमकर खेलता रहूं और बाकियों को खुलकर खेलने की आजादी मिले. जैसा की मैंने पहले भी कहा है कि मेरे लिए तो सबसे बड़ी जीत टीम की जीत है.”



Copy