2 दिवसीय दौरे पर पलामू पहुंच राज्यपाल : पलामू में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया ‘The Great Narendra Modi’, कहा- किसान कानून नहीं बनने से हो रहा सिर्फ किसानों का ही न

Edited By:  |
Reported By:
 In Palamu, Governor CP Radhakrishnan told Prime Minister Modi 'The Great Narendra Modi', said- only farmers are being harmed due to non-enactment of  In Palamu, Governor CP Radhakrishnan told Prime Minister Modi 'The Great Narendra Modi', said- only farmers are being harmed due to non-enactment of

PALAMU : झारखंड के महामहिम राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन 2 दिवसीय दौरे पर पलामू में हैं. इसी कड़ी के दौरान आज पहले दिन राज्यपाल ने लहलहे पंचायत पहुंचे जहां जैप-1 के बैंड के द्वारा उन्हे सलामी दी गई, साथ ही आईजी राजकुमार लकड़ा, डीसी ए. दोड्डे, एसपी चंदन सिन्हा, डीडीसी रवि आनंद समेत अन्य पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया.. महामहिम ने पंचायत भवन परिसर में पौधारोपण के साथ कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए जनता के साथ सीधा संवाद किया और स्थानीय समस्या से अवगत हुए.


सीधा संवाद के दौरान एक ग्रामीण ने फोरलेन सड़क निर्माण में कम मुआवजा राशि मिलने की समस्या को राज्यपाल के समक्ष रखा, जिसपर जवाब देते हुए राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा की किसी भी विकास योजना के लिए भूमि की आवश्यकता होती है, जिसमें अधिकतर किसानों की ही भूमि ली जाती है. इसी लिए इस देश के प्रधानमंत्री ‘The Great Narendra Modi Ji’ ने किसान कानून लाने का प्रयास किया था, ताकि किसानों को उनके जमीन के बदले सही मुआवजा मिल सकें, लेकिन दुर्भाग्यवस यह बिल कानून नहीं बन सका.


महामहिम राज्यपाल स्थानीय लोगों ने पेयजल, सिंचाई, पावर ग्रिड मुआवजा, फोरलेन सड़क निर्माण मुआवजा, स्कूल में आधारभूत संरचना समेत अन्य विषयों को लेकर कई समस्या रखीं, जिसपर राज्यपाल ने जिला प्रशासन को त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया. इसके साथ ही राज्यपाल ने अपने संबोधन में कहा की देश का विकास किसानों के सहयोग के बिना कभी नहीं हो सकता. देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में सरकार पिछले कई वर्षों में शिक्षा, स्वास्थ, सड़क निर्माण समेत कई वर्गों में अभूतपूर्व कार्य हुए है.. उज्जवल्ला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया. साथ ही कोविड के दौरान सरकार ने अभूतपूर्व कार्य किया. मीडिया से बात करते हुए महामहिम राज्यपाल ने कहा की स्थानीय लोगों ने पेयजल की समस्या बताई है, उसे किस तरह से दूर किया जा सकता है उसपर रात्रि में अधिकारियों से बात करूंगा, साथ ही पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन के अधिकारियों से भी बात करेंगे की वो सीएसआर (CSR) का अधिकतर राशि इसी क्षेत्र में खर्च करें और स्थानीय स्कूल के चाहरदिवारी और कमरे के निर्माण में सहयोग करें.


राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर रहा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

महामहिम राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम रहा. लातेहार-पलामू सीमा पर बकोरिया के पास उपायुक्त ए. दोड्डे और एसपी चंदन सिन्हा ने राज्यपाल का स्वागत किया. इस दौरान बकोरिया से लेकर डालटनगंज तक सड़क पर सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम रहा. सुरक्षा के मद्देनजर 3 डीएसपी के साथ साथ 100 पुलिस अफसर, 50 मजिस्ट्रेट और 3000 से अधिक जवानों को लगाया गया था. साथ ही केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की 2 कंपनी भी रूट लाईनिंग में लगी हुई थी.

कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति

लहलहे के पंचायत भवन में आयोजित संवाद कार्यक्रम में आईजी पलामू जोन राजकुमार लकड़ा,नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति तपन कुमार सांडिल्य,पलामू उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे,पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा,वन प्रमंडल पदाधिकारी सौमित्र शुक्ला,उप विकास आयुक्त रवि आनंद,सहायक समाहर्ता श्रीकांत विस्पुते,अपर समाहर्ता सुरजीत कुमार सिंह,सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश साह,नजारत उपसमाहर्ता शैलेश कुमार सिंह,सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमिताभ भगत सहित जिला एवं प्रखंड के अन्य पदाधिकारी,लहलहे पंचायत की मुखिया पूनम यादव,पंचायत समिति सदस्य अपर्णा तिवारी,उप मुखिया पंचदेव साव,वार्ड सदस्य पूनम देवी,मनु तिवारी आदि जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।


Copy