ईमानदारी की मिशाल बना व्यक्ति : रास्ते में महिला का गिरा रुपये से भरा पर्स लौटाया, लोगों ने खूब तारीफ की

Edited By:  |
Reported By:
imaandaari ki mishaal bana vyakti imaandaari ki mishaal bana vyakti

साहेबगंज : खबर है साहेबगंज की जहां जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र के बड़ा मदनशाही मुख्यपथ पर एक व्यक्ति की हर तरफ चर्चा हो रही है. और लोग उनकी खूब प्रशंसा कर रहे हैं. दरअसल टोटो पर सवार महिला का रुपये से भरा पर्स सड़क पर गिर गया. इसी दौरान इसकी नजह उस व्यक्ति पर पड़ा तब उसने 48 हजार रुपये मिलने की जानकारी पुलिस को देते हुए संबंधित व्यक्ति को पैसे लौटा दिया.



बताया जा रहा है कि जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र के बड़ा मदनशाही मुख्यपथ पर गुरुवार को पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के कुछ पर्यटक साहेबगंज जिले के महाराजपुर स्थित मोती झरना मोतीनाथ धाम टोटो पर सवार होकर घूमने जा रहे थे. इसी बीच बड़ा मदनशाही मुख्यपथ पर उक्त टोटो पर सवार महिला का पर्स मुख्यपथ पर गिर गया. इसका भान उन लोगों में से किसी को न हो सका. वहीं टोटो आगे बढ़ता चला गया. लेकिन पर्स गिरते बड़ा मदनशाही निवासी मो० जाकिर ने देखा कि टोटो पर बैठे लोगों में से किसी का पर्स गिरा है. उन्होंने आवाज लगाकर टोटो को रोकने का प्रयास किया . परंतु आवाज लगाने के बाद भी टोटो चालक या उस पर सवार लोगों में से किसी ने भी जाकिर की आवाज नहीं सुनी. वे आगे बढ़ते गए.


अंत में उसी दौरान जिरवाबाड़ी ओपी का गश्ती दल वाहन साहेबगंज की ओर जा रहा था. वहीं मो. जाकिर ने गश्ती वाहन को रोका और पर्स गिरने की बात बताई. पुलिस की उपस्थिति में उसके पर्स को चेक करने पर पता चला कि पर्स में 48 हजार 300 रुपए के साथ एक स्मार्ट मोबाइल भी था और कुछ कागजात भी थे. उक्त कागजात की मदद से पुलिस ने मालदा जिला के सुखदेव मंडल को पर्स मिलने की जानकारी दी. जिसके बाद उक्त पर्स के मालिक सुखदेव मंडल और उनकी पत्नी के साथ-साथ सभी परिजन जिरवाबाड़ी ओपी पहुंचे और मो. जाकिर के द्वारा पुलिस के समक्ष उक्त पर्स और पर्स में मिले 48 हजार 300 सहित मोबाइल और कागजात को उनके हवाले किया गया.

वहीं मालदा वासी सुखदेव मंडल ने साहेबगंज पुलिस और बड़ा मदनशाही के मो. जाकिर को धन्यवाद कहा. साथ ही आभार भी प्रकट किया. साथ ही कहा आप जैसे ईमानदार लोगों की वजह से दुनिया में सच्चाई और भरोसा कायम है.


Copy