छात्र-छात्रा खुश,दबाव में दिखे शिक्षक : IAS के के पाठक ने सारण जिला के स्कूलों का किया निरीक्षण, दिए कई टास्क

Edited By:  |
Reported By:
ias KK Pathak inspected the schools of Saran district, gave tasks to teachers and officers ias KK Pathak inspected the schools of Saran district, gave tasks to teachers and officers

Chapra:-बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक आज सारण जिला के दौरे पर निकले और कई स्कूलों का निरीक्षण किया..केके पाठक के आने की सूचना से शिक्षकों और शिक्षका विभाग के अधिकारियों के बीच हड़कंच गया,वहीं जिस स्कूल का निरीक्षण करने केके पाठक पहुंचे.वहां के छात्र-छात्रा काफी खुश और उत्साहित दिखे.


निरीक्षण के क्रम में केके पाठक दरियापुरस,परसा और अमनौर प्रखंड के कई स्कूल पहुंचे.उन्हौने स्कूलों का भौतिक निरीक्षण किया और कई जगह साफ-सफाई और शौचालय की गंदगी को लेकर नराजगी जताई और मौके पर मौजूद अधिकारियों को कई निर्देश दिए.


केके पाठक ने दरियापुर में उच्च विद्यालय, परसा उच्च विद्यालय और अमनौर में ढोरलाही मध्य विद्यालय के साथ-साथ अमनौर इंटर महाविद्यालय का निरीक्षण किया।विद्यालयों में महिलाओ के लिए अलग शौचालय और उसकी साफ सफाई पर विशेष निर्देश दिया गया। विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति और नए छात्रों के नामांकन पर भी विशेष ध्यान देने की नसीहत केके पाठक द्वारा दिया गया। केके पाठक के दौरे को लेकर शिक्षक और कर्मचारी काफी दवाब में दिख रहे थे लेकिन छात्र-छात्रा खुश नजर आ रहे थे.कई छात्रा-छात्रा भी के के पाठक के साथ फोटो क्लिक करवाने को लेकर उत्साहित दिख रहे थे.

केके पाठक के निरीक्षण को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी कौशल किशोर ने बताया कि अपर मुख्य सचिव ने शौचालय की साफ सफाई, महिलाओं के लिए शौचालय की अलग व्यवस्था, छात्रों की उपस्थिति और नवीन नामांकन जैसे मुद्दों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.उनके निर्देश पर आगे काम किया जाएगा.


Copy