सीतामढ़ी में पुलिस की बड़ी कार्रवाई : भारी मात्रा में जाली नेपाली नोट बरामद , 6 तस्कर गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
Huge quantity of fake Nepali notes recovered in Sitamarhi Huge quantity of fake Nepali notes recovered in Sitamarhi

सीतामढ़ीमें पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुप्त सूचना के आधार पर कन्हौली थानाध्यक्ष सेंटू कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. गठित टीम ने पुलिस बलों के साथ मेजरगंज थाना क्षेत्र के कुआरी मदन में कार्रवाई की. जाली नोटों के सरगना के घर पर छापा मारा. इस दौरान 2 किलो गांजा और नेपाली जाली नोटों का 47 बंडल बरामद किया गया। वहीं संलिप्त 6 तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने 6 तस्करों को गिरफ्तार किया. इनमें कुआरी मदन के अमरेश सिंह, पड़ोसी देश नेपाल के पोखरिया थाना क्षेत्र के नगरदाहा गांव निवासी सोनेलाल साह, नेपाल के केहुनियां गांव निवासी विनोद साह, परवानीपुर थाना क्षेत्र के बगही गांव निवासी शम्भू तिवारी, परवानीपुर थाना क्षेत्र के लिपनीवर्ता गांव निवासी आजाद महतो और नेपाल के ही बारा जिला के गंगापुर थाना क्षेत्र के मोतीसर गांव निवासी सुरेश साह के रुप में की गई.

एस एस बी कमांडेंट एम श्रीवास्तव और डीएसपी सीतामढ़ी सदर 2 आशीष आनंद ने बताया कि कन्हौली थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली की कुख्यात कन्हाई के भाई अमरेश के घर पर तस्करों का गिरोह जाली नोटों के बंडल को खपाने के लिए एकत्रित हुए हैं। जिसके बाद डीएसपी श्री आनंद ने कन्हौली थानाध्यक्ष सेंटू कुमार के नेतृत्व व एस एस बी इंस्पेक्टर रामचंद्र यादव के नेतृत्व में एक टीम गठित कर छापेमारी कर 2 किलो गांजा व जाली नेपाली रुपए का 1000 का 47 ब़डल, बड़ी मात्रा में नोट का कागज , बी आर 30 एंडी 5981 एवं बी आर 30 एल 9478 दो मोटरसाइकिल बरामद किया। जिसे जब्त कर तस्करों के संलिप्त शागिर्दों को भी गिरफ्तार कर लिया। हालांकि सभी गिरफ्तार तस्करों को न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया।