होम्योपैथी के जनक डॉ. हैनीमैन की जयंती आज : देवघर में समारोह में लोगों ने होम्योपैथी को जन जन तक पहुंचाने का लिया संकल्प

Edited By:  |
Reported By:
homyopaithi ke janak dr.hainiman ki jayanti aaj homyopaithi ke janak dr.hainiman ki jayanti aaj

देवघर : होम्योपैथी के जनक डॉ. हैनीमैन की 269 जयंती मनाई जा रही है. देवघर में भी होम्योपैथी संगठन द्वारा जयंती समारोह मनाया गया. इसकी अध्यक्षता देवघर होम्योपैथी संगठन के अध्यक्ष डॉक्टर कपिल नेक इस मौके पर देवघर के तमाम होम्योपैथिक चिकित्सक मौजूद रहे. एक निजी होटल में आयोजित जयंती समारोह में उपस्थित सभी लोगों ने होम्योपैथी को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया.

इस मौके पर बोलते हुए जिला अध्यक्ष डॉक्टर कपिल ने बताया कि पूरे विश्व में डॉ. हैनीमैन जयंती के अवसर पर आज विश्व होम्योपैथी दिवस के रूप में मनाया जाता है. उन्होंने बताया कि होम्योपैथिक आज विश्व की एक चिकित्सा पद्धति के रूप में स्थापित हो चुकी है. होम्योपैथिक को घर-घर की पेटी बनाने पर जोर दिया गया और युवा चिकित्सक को समाज सेवा की तरह इस पेज को अपनाने का आग्रह किया गया. इन्होंने हर्ष व्यक्त किया कि होम्योपैथिक चिकित्सा के प्रति लोग इन दिनों इसे तेजी से अपना रहे हैं और सरकार भी इस ओर ध्यान दे रही है. संगठन ने सरकार से मांग की है कि आयुष विभाग में नियुक्तियां निकल कर गांव-गांव तक बहाली करें.

बाइट डॉक्टर कपिल अध्यक्ष देवघर होम्योपैथिक संगठन


Copy