होल्डिंग टैक्स में संशोधन की मांग : झुमरीतिलैया नगर परिषद क्षेत्र में होल्डिंग टैक्स में वृद्धि के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

Edited By:  |
Reported By:
holding tex mai sansodhan ki maang holding tex mai sansodhan ki maang

कोडरमा : सर्किल रेट के आधार पर होल्डिंग टैक्स का निर्धारण किए जाने का विरोध तेज हो गया है. कोडरमा नागरिक सुरक्षा संघर्ष समिति के बैनर तले आम नागरिक, बुद्धिजीवी और व्यवसायी वर्ग विरोध की रणनीति तैयार कर रहे हैं. गौरतलब है कि सर्किल रेट के आधार पर होल्डिंग टैक्स का निर्धारण होने से 4 गुना अधिक लोगों को होल्डिंग टैक्स का भुगतान करना होगा. इसी के विरोध में आज नागरिक सुरक्षा संघर्ष समिति के बैनर तले झुमरी तिलैया शहर में विरोध मार्च निकाला गया.

इस विरोध मार्च में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी अपना नैतिक समर्थन दिया. यह विरोध मार्च झुमरी तिलैया शहर के कला मंदिर से प्रारंभ होकर , स्टेशन, झंडा चौक, अड्डी बांग्ला होते हुए नगर परिषद कार्यालय पहुंचा. विरोध मार्च में शामिल लोगों ने सांकेतिक विरोध करते हुए नगर परिषद कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया. धरना प्रदर्शन के बाद समिति के सदस्यों ने नगर प्रबंधक को होल्डिंग टैक्स कम करने को लेकर एक ज्ञापन सौंपा.

समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण यादव ने बताया कि झुमरीतिलैया नगर परिषद क्षेत्र में होल्डिंग टैक्स में बेतहाशा बढ़ोतरी की गई है जिसका वे लोग विरोध कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष पिंकू सहाय ने भी बढ़े हुए होल्डिंग टैक्स का विरोध करते हुए बताया कि पूर्व के पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की लापरवाही के कारण होल्डिंग टैक्स में बेतहाशा वृद्धि हुई है. उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि होल्डिंग टैक्स में जल्द से जल्द संशोधन किया जाए ताकि आम जनों को राहत मिले.


Copy