20 साल का काम एक साल में कर दिया.. : स्व. निर्मल महतों को श्रद्धांजलि देने के बाद CM हेमंत सोरेन ने किए बड़े दावे..BJP पर साधा निशाना..

Edited By:  |
Reported By:
Hemant soren ka dava.20 saal ka kaam ek saal me kar diya. Hemant soren ka dava.20 saal ka kaam ek saal me kar diya.

Jamshedpur:-झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने विपक्षी बीजेपी पर जमकर महिला बोला है..और झारखंड की मूल निवासियों के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है....

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कदावर नेता स्वर्गीय शहीद निर्मल महतों की जयंती के अवसर पर जमशेदपुर पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन ने पहले उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित की.. और फिर निर्मल महतो के समाधि स्थल पहुंच उनके व्यवहार को याद किया. इस मौके पर परिवहन मंत्री चम्पई सोरेन, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, बिधायक रामदास सोरेन, विधायक मंगल कालिंदी समेत कई जनप्रतिनिधि एवं अन्य गणमान्य उपस्थित हुए.

इस दौरान सीएम हेमंत ने कहा कि इस झारखंड राज्य को किसी ने थाली में सजा कर नही दिया है बल्कि इसके लिए हुए आन्दोलन में कई माँ की गोद सुनी हो गई है. कई मां का सिंदूर मिट गया है,पर कई साल सत्ता में रहने के बाद भी बीजेपी राज्य की मूल निवासियों के खिलाफ काम कर रही है.1932 खतियान लाते है तो इनके पेट मे दर्द होता है वे सदन में विरोध करते है..और बिल जब पास हो जाता है तो भाजपा वाला कहता है कि हम भी लागू किये थे.

भाजपा की सरकार ने गरीबो को अनाज तक नहीं दिया.. हमारी सरकार आई तो हमने 13 लाख राशन कार्ड बनाया..1 साल में जो हमने किया जो भाजपा 20 साल में नही कर पाई है. हम 1 साल जा काम गिना देगें, लेकिन भाजपा वाले नहीं गिना सकते हैं.

केन्द्र की मोदी सरकार पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि हमारे विरोधी राज्य और देश के आदिवासियों, दलितों एवं किसानों का हक छीन रहें हैं.आर्मी की बहाली में पुरानी व्यवस्था खत्म अग्निवीर की योजना आई है. 4 साल काम फिर बेरोजगार हो जाएंगे युवा..रेलवे को बेच दिया जा रहा है. बैंक में नॉकरी नही है. 5 रुपये का प्लेटफार्म का टिकट 50 रुपया और 400 रुपये का गैस सिलेंडर 1100 में मिल रहा है.


Copy