हत्याकांड का उद्भेदन : सूरज मुंडा हत्याकांड मामले में हथियार के साथ 2 अपराधी अरेस्ट

Edited By:  |
hatyaakand  kaa udbhedan hatyaakand  kaa udbhedan

सरायकेला : बड़ी खबर सरायकेला से जहां आदित्यपुर पुलिस ने सूरज मुंडा हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो और अपराधियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से 1 देसी कट्टा,2 जिंदा कारतूस, 2 मोटरसाइकिल और 4 मोबाइल बरामद किया गया है. बीते 13 अगस्त की रात पीएचडी कॉलोनी से सटे गली नंबर 14 में सूरज मुंडा की हत्या हुई थी.

बता दें कि मामले के दो अभियुक्त गुड़िया दास और हरिओम पंडित पूर्व में ही न्यायिक हिरासत में भेजे जा चुके हैं. गुरुवार को पुलिस की गिरफ्त में आए अपराधियों का नाम आशीष दास उर्फ आमु दास और किशन सिंह बताया जा रहा है. पुलिस ने इनके पास से एक देसी कट्टा,2 जिंदा कारतूस एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल संख्या जेएच 05DC-0748 एक रॉयल इनफील्ड बुलेट संख्या जेएच 05DA-6444 और 4 मोबाइल बरामद किया है.

एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि मामले में कुल आठ नामजद अभियुक्त थे, जबकि एक अप्राथमिकी अभियुक्त था. उन्होंने बताया कि प्राथमिकी अभियुक्त टिंकू दास, गुड़िया दास, हरिओम पंडित, अमु दास, सौरव दास, गोलू दास, साहिल दास और जितेन पासवान द्वारा साजिश के तहत सूरज सिंह मुंडा की हत्या कर दी गई थी. अब तक चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बाकी 5 अभियुक्त टिंकू दास, सौरव दास, गोलू दास, साहिल दास और जीतेन पासवान की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

उन्होंने बताया कि सूरज सिंह मुंडा की हत्या साजिश के तहत की गई थी. साजिशकर्ता टिंकू दास हत्या से 1 दिन पूर्व कोलकाता चला गया था, ताकि पुलिस को उस पर शक ना हो. मगर तफ्तीश के क्रम में साफ हो गया कि टिंकू दास ने अपने दोनों बेटों और पत्नी के साथ मिलकर सूरज की हत्या की साजिश की थी. उन्होंने बताया कि आपसी रंजिश के कारण सूरज की हत्या की गई थी. सभी आपस में एक दूसरे के घर आना-जाना करते थे. सभी बचे आरोपी जल्द ही गिरफ्तार किए जाएंगे.


Copy