हाथियों का आतंक : जंगली हाथियों ने घर सहित खेतों में लगी फसलों को किया तहस नहस

Edited By:  |
Reported By:
hathiyo ka aatank hathiyo ka aatank

गढ़वा: बड़ी खबर गढ़वा से जहां सदर प्रखंड के भदुमा गांव के पश्चिम टोला में रविवार से जंगली हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया है. हाथियों ने घर सहित खेतों में लगी फसलों को नुकसान पहुंचाया है.

ग्रामीणों ने बताया कि हाथियों के आतंक से लोग दहशत में हैं. गांव में 13 हाथी पहुंच कर घर सहित खेतों में लगी फसलों को नुकसान पहुंचाया है. ग्रामीण बताते हैं कि सुबह 4 बजे हाथियों का झुंड गांव पहुंचा. हाथियों ने घर को तोड़ने के बाद घर में रखे बर्तन,सामान को तोड़फोड़ किया. घर के लोग उस समय किसी तरह एक कोने में छुपकर जान बचाई है.

लोगों ने बताया कि सुबह चार बजे हाथियों का झुंड गांव पहुंचा. सबसे पहले रमेश भुइयां के खेत में लगी अरहर की फसल को बर्बाद किया. उसके बाद हाथियों ने उसके घर पर धावा बोला. घर को तोड़ने के बाद घर में रखे बर्तन,सामान को तोड़फोड़ किया. घर के लोग उस समय किसी तरह एक कोने में छुपकर जान बचायी. बताया जाता है कि रमेश के घर के लोगों के लिए दूसरे परिवारों ने खाने पीने की व्यवस्था की. उसके बाद हाथियों ने नंदू यादव और बिलास भुइयां के खेतों में लगी अरहर की फसल को रौंदा. दोनों के एक-एक बीघा में लगी अरहर की फसल को हाथियों ने बर्बाद कर दिया. उनके अलावा हाथियों ने गांव के शुकुल उरांव के किराना दुकान को ध्वस्त कर दिया. हाथियों के इस तरह की हरकत से लोगों में भय का माहौल हो गया है. लोग दूसरे के घर में शरण लेने को मजबूर हैं.

वन विभाग के वन क्षेत्र पदाधिकारी गोपाल चंद्रा ने बताया कि हमलोग इस पर एक टीम बनाकर उस गांव तक भेजेंगे और जो भी क्षति हुई होगी उसकी भरपाई वन विभाग करेगी. लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर कब तक हाथियों का दंश झेलते रहेंगे.


Copy