अस्पताल में हंगामा : हाजीपुर सदर अस्पताल में बेटा जन्म देने वाली मां को जब बदले में मिल गई बेटी...तो हुआ बवाल.

Edited By:  |
Reported By:
hajipur me son ko janm dene wali mother ko mila daughter hajipur me son ko janm dene wali mother ko mila daughter

हाजीपुर- जिले के सदर अस्पताल में नवजात बच्चे के अदला-बदली को लेकर भारी हंगामा हुआ.सदर अस्पताल के नवजात शिशु चिकित्सा इकाई की गड़बड़ी से बच्चे की अदला-बदली की बात सामने आई है.

बताया गया कि प्रियंका कुमारी नाम की 2 महिलाओं के बच्चे को नवजात शिशु चिकित्सा इकाई में स्वास्थ्य लाभ के लिए रखा गया था. दोनों माताओं का नाम एक होने के कारण भूल बस चिकित्सा कर्मी के द्वारा अदला बदली हो गई. इसके बाद सदर अस्पताल में बखेड़ा खड़ा हो गया. एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर बच्चा बदलवाने का आरोप लगा कर हंगामा शुरू कर दिया. बच्चा बदलने की बात सामने आते ही बड़ी संख्या में लोगो की भीड़ जमा हो गई. जिसके बाद सदर अस्पताल के डिप्टी सिविल सर्जन डॉ एसके वर्मा को मौके पर पहुंचें और उन्होंने समझा-बुझाकर किसी तरह मामले को शांत किया.

मिली जानकारी के अनुसार बिदुपुर थाना क्षेत्र के दुगोली गांव के रहने वाले दीपक ठाकुर की पत्नी प्रियंका कुमारी ने देर रात एक बच्चे को जन्म दिया था. वह लड़का था जिसको इलाज के लिए नवजात शिशु चिकित्सा इकाई में रखा गया था जहाँ पहले एक एक अन्य महिला जिसका नाम भी प्रियंका कुमारी ही था कि बच्ची का भी इलाज चल रहा था. दोनो माताओं का नाम प्रियंका होने से यह अस्पताल कर्मी ने बच्चे की अदला बदली कर दी और जिस प्रियंका को बेटी हुई थी वह दूसरे प्रियंका का बेटा लेकर चली गई. जिसके बाद अस्पताल में मौजूद प्रियंका के परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया. इस विषय में डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि 2 माताओं का नाम एक जैसा होने से भूल बस बच्चे की अदला बदली हो गई थी जिसके कारण अस्पताल में हंगामा खड़ा हो गया था. जिस माता को दूसरे का बच्चा दिया गया था उनसे संपर्क कर बच्चे को वापस लाने के लिए कहा गया है. वह बच्चे को वापस लेकर सदर अस्पताल आने के लिए तैयार हो गए हैं. वहीं इस मामले में जांच का आदेश दिया गया है. जिस कर्मी के वजह से यह गड़बड़ी हुई है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


Copy