अजब-गजब : ज्ञान नगरी में मौत के शिकार किशोर को फिर से जिंदा करने के लिए कब्र के पास किया जा रहा है भजन कीर्तन

Edited By:  |
Reported By:
HADSE KE SIKAR KISHOR KO JINDA KARNE KE LIE KABRA KA PAAS HO RAHA BHAJAN KIRTAN. HADSE KE SIKAR KISHOR KO JINDA KARNE KE LIE KABRA KA PAAS HO RAHA BHAJAN KIRTAN.

GAYA:- ज्ञान और मोक्ष की नगरी गया में अंधविश्वास का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है.हादसे में मौत के शिकार किशोर को जिंदा करने के लिए तीन दिनों से कब्र के पास भजन कीर्तन किया जा रहा है.

पूरे मामले की बात करें तोा आमस थाना के बभनडीह गांव के कौलेश्वर यादव का 12 वर्षीय पुत्र रंजन कुमार बीते दिन ताड़ के पेड़ पर चढ़ा था. ताड़ के फल को तोड़ने के लिए वह उपर तक चढ गया था. इसी बीच अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया और गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मौत के बाद परिवार के लोगों ने उसका अंतिम संस्कार करते हुए शव को कब्र में दफना दिया था.

इसके बाद परिवार के कुछ लोगों को यह विश्वास हुआ कि भजन कीर्तन करने से बालक फिर से जीवित हो जाएगा. इसके लिए जिस स्थान पर रंजन को दफनाया गया था, वहां पर अब भजन कीर्तन शुरू कर दिया गया है. सोमवार से यह भजन कीर्तन चल रहा है. लोगों की माने तो कब्र के पास 3 दिनों तक बालक को जिंदा करने के लिए भजन कीर्तन के माध्यम से परमपिता परमेश्वर का आह्वान किया जा रहा है. अंधविश्वास के चक्कर में फंसे लोगों को पूरा विश्वास है कि परमपिता परमेश्वर के आशीर्वाद से रंजन फिर से जीवित हो जाएगा और परिवार में खुशहाली लौट आएगी. फिलहाल कब्र से किशोर को जिंदा करने के लिए वहां पर परमपिता परमेश्वर का आह्वान एक किताब से पढ़कर लगातार किया जा रहा है और इसमें दर्जनों लोग शामिल हैं.


Copy