स्कूल से ड्रापआउट होने वाले नेता की कहानी : 1990 से लगातार चुनाव जीत रहे हैं भाजपा के पबुभा माणेक

Edited By:  |
gujrat mla pabhubha maanek ki story gujrat mla pabhubha maanek ki story

NEW DELHI : गुजरात में विधान सभा चुनाव होने जा रहा है। भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपने—अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। भाजपा की सरकार अभी वहां सत्ता में है। कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल है। आम आदमी पार्टी पहली बार इंट्री मारने जा रही है। कशिश न्यूज इसी बीच आपके लिए गुजरात चुनाव से संबंधित मजेदार खबरे लेकर सामने आ रही है। आज हम बात करने जा रहे हैं एक ऐसे विधायक की जो 1990 से लगातार चुनाव जीतकर विधान सभा पहुंच रहे है। एक तरह से कहा जाए तो आज तक उन्होंने हार का स्वाद नहीं चखा है। तो आइए आपको लेकर चलते हैं गुजरात....

आज हम जिस विधान सभा के बारे में बात करने जा रहा है उसका नाम हैं द्वारका। यहां से बीजेपी नेता पबुभा माणेक विधायक हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि इस सीट से कभी भी चुनाव नहीं हारे हैं। जानकारी अनुसार 1990 के बाद से लगातार सात बार जीते हैं। पिछली बार उन्होंने कांग्रेस के मीरामन गोरिया को 5,739 मतों से हराया था।

इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अहीर समुदाय के नेता मुलु कंडोरिया को टिकट दिया है, जिन्होंने 2012 में भी मानेक के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन बीजेपी विधायक से 5616 वोटों से हार गए थे। जैसा कि कांग्रेस ने खंभालिया विधानसभा सीट से सटे पूर्व कांग्रेस विधायक गोरिया को टिकट देने से इंकार कर दिया, ताकि माणेक को एक बार और चुनौती दी जा सके, उन्होंने पिछले हफ्ते कांग्रेस छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए और तब से माणेक के लिए प्रचार कर रहे हैं।

उनकी सफलता के रहस्य के बारे में पूछे जाने पर मानेक ने कहा कि मैं निर्वाचित नहीं बल्कि सभी समुदायों के मतदाताओं द्वारा चुना गया हूं। मेरा मंत्र लोगों की यथासंभव मदद करना है, लेकिन कभी किसी के लिए बाधा नहीं बनना है।

अगर आप कशिश न्यूज के व्हाट्सएप या फेसबुक ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो लिंक पर क्लिक करें... WHATTSAPP और FACEBOOK


Copy