क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता : ग्रैंड फिनाले की सूची जारी, 6 विदेशी खिलाड़ी शामिल

Edited By:  |
Grand finale list of crossword competition released Grand finale list of crossword competition released

PATNA :वैश्विक इंडियन क्रॉसवर्ड लीग (IXL) के 11वें संस्करण के प्रारंभिक चरण में 10वें ऑनलाइन राउंड के समापन के साथ फाइनलिस्टों की सूची, जो अब क्रॉसवर्ड चैंपियन के लिए 24 दिसंबर को बेंगलुरु में ऑफ़लाइन ग्रैंड फिनाले में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

ग्रैंड फिनाले की सूची जारी

जिन लोगों ने फाइनल शो के लिए क्वालीफाई किया है, उनमें संचयी लीडरबोर्ड पर शीर्ष 30 और बेंगलुरु के मोहसिन अहमद शामिल हैं। मोहसिन, एक पूर्व चैंपियन, जो 30 की सूची में शामिल नहीं है, ऑनलाइन राउंड 4 के टॉपर होने के कारण फाइनल में पहुंच गया है।

10वें और आखिरी प्रारंभिक राउंड में टॉप करके यूएसए टुडे के संपादक एरिक अगार्ड ने 10 राउंड में से 7वीं बार सूची में शीर्ष पर जगह बनाई है। उन्होंने प्रतियोगिता के दूसरे, तीसरे, पांचवें, सातवें, आठवें और नौवें राउंड में भी शीर्ष स्थान हासिल किया था, जहां रिंग में विदेशी प्रतियोगियों की बढ़ती संख्या के साथ प्रतिस्पर्धात्मकता कई गुना बढ़ गई है।

6 विदेशी खिलाड़ी शामिल

एरिक के अलावा पांच अन्य विदेशी खिलाड़ियों ने फाइनल में जगह बनाई है। वे मनामा, बहरीन से सौम्या रामकुमार हैं; दुबई से अक्षय भंडारकर; ऑस्ट्रेलियाई राजधानी कैनबरा से फिलिप कूटे: सिएटल, यूएसए से रोहित अग्रवाल; और बंचांग, थाईलैंड से वसंत श्रीनिवासन।

हालांकि, न्यूपोर्ट न्यूज़ के नेविल फोगार्टी और एक उच्च श्रेणी के क्रूसिवर्बलिस्ट, फाइनलिस्ट में शामिल होने से मामूली अंतर से चूक गए हैं। संचयी रैंकिंग में वह 32वें स्थान पर हैं।

10वें राउंड के लीडरबोर्ड में चेन्नई के रामकी कृष्णन, एरिक दूसरे नंबर पर और बेंगलुरु के राज जयराम तीसरे नंबर पर रहे। दोनों ने फाइनल में जगह बना ली है। रामकी, एक छह-टाइम चैंपियन, पहले ऑनलाइन राउंड में भी शीर्ष पर रहा था। छठे राउंड के टॉपर, मुंबई के वेंकटराघवन एस. ने भी संचयी लीडरबोर्ड पर शीर्ष 30 में जगह बनाई है। वह भी पूर्व चैंपियन हैं।

IXL 11.0 में एक ऑनलाइन-ऑफ़लाइन प्रारूप है, जिसमें 10 ऑनलाइन राउंड और एक ऑफ़लाइन ग्रैंड फिनाले शामिल है। एक्स्ट्रा-सी द्वारा संचालित, ऑनलाइन राउंड इसकी वेबसाइट पर होस्ट किए जाते हैं।


Copy