गिरिडीह में CM हेमंत सोरेन ने दी बड़ी सौगात : सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में करोड़ों की परिसंपत्तियों का किया वितरण

Edited By:  |
Reported By:
giridih mai cm hemant soren ne di badi saugaat giridih mai cm hemant soren ne di badi saugaat

गिरिडीह : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जिले के गांडेय प्रखंड के कैलूडीह मैदान में सोमवार को आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में गिरिडीह और धनबाद जिले के कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. उन्होंने करोड़ों की परिसंपत्तियों का भी वितरण किया. कार्यक्रम में सीएम के साथ विधायक कल्पना सोरेन, विधायक मथुरा महतो, राज्यसभा सांसद सरफराज अहमद, मंत्री बेबी देवी, मंत्री इरफान अंसारी, मंत्री सत्यानंद भोक्ता समेत कई गणमान्य मौजूद रहे.

सीएम हेमंत सोरेन सोमवार को जिले के गांडेय स्थित कैलुडीह मैदान में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम में पहुंचने पर सीएम का जोरदार स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान 132 करोड़ 70 लाख की 100 योजनाओं का उद्घाटन एवं 332 करोड़ 44 लाख की 186 योजनाओं का शिलान्यास किया है. गिरिडीह और धनबाद दोनों जिलों के योजनाओं को मिलाकर कुल राशि 465.14 करोड़ है. मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं का स्वीकृति पत्र एवं परिसम्पत्ति का वितरण किया.

मुख्यमंत्री ने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ये सरकार व्यापारियों की सरकार नहीं है. यह सरकार आदिवासी मूल वासियों की सरकार है. यही वजह है कि यह सरकार रांची से नहीं गांव से चलती है. महिला हो, पुरुष हो, किसान हो सबके लिए यह सरकार काम करती है. सीएम ने कहा कि दलालों के चंगुल से लोग अब बाहर निकले हैं. हमारे विरोधी ऐसा काम किया कि लोग हमेशा परेशान ही रहे. लोग पेंशन के लिए दौड़ते रहते थे. आज बिना पेंसन का कोई नहीं मिलेगा. हमारी सरकार में अब किसी भी योजना के लिए कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पडता है. किसानों का ऋन माफ हो रहा है. बिजली बिल माफ हो रहा है. कई ऐसे काम हुए जो देश में मिशाल बना. जिसे देख दूसरे राज्य अपने राज्य में लागू कर रहे हैं. सीएम ने लोगों से कहा ये लोग आपको दिग्भर्मित करते हैं. इनसे सावधान रहिएगा. आपकी सेवा करते करते हमारे दो- दो मंत्री शहीद हो गए. राज्य में आज सभी को सम्मान मिल रहा है. 5 साल में सबको 1 लाख देंगे. सीएम ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा राज्य का बकाया देने में इनको पसीना छूटता है. पर अपने व्यापारी साथियों का ये लोग करोड़ों रुपये माफ कर देते हैं.

CM हेमंत सोरेन ने नगर निगम के कर्मियों के हड़ताल को लेकर कहा कि जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा. वहीं भाजपा के परिवर्तन यात्रा को लेकर कहा कि यह बीजेपी का निजी विषय है. उस पर टिप्पणी करना उचित नहीं लगता है.