घोड़ी पर बैठ शादी करने पहुंची दुल्हन : तोड़ी सामाजिक परंपरा, कहा— बचपन से शादी में घोड़ी पर चढ़ने का सपना था

Edited By:  |
ghodi par baithkar pahunchi dulhan ghodi par baithkar pahunchi dulhan

PATNA- इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है। जगह—जगह शादी—विवाह का आयोजन हो रहा है। बाराती सहित दूल्हा—दुल्हन के परिवार वाले भी जमकर ठुमके लगा रहे है। इसी बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक लड़की घोड़ी पर चढ़कर शादी करने जा रही है। वीडियो उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद का बताया जाता हे। लड़की का नाम खुशी कुमारी है। वह कहती है कि बचपन से ही अपनी शादी में घोड़ी पर चढ़ने का मेरा सपना था।

शादी तय होने के बाद मैंने अपने परिवार के लोगों को इस बारे में बताया तो सभी लोग हैरान रह गए। शुरूआत में कोई मानने को तैयार नहीं था। लेकिन समझाने पर सभी मान गए। आज मैं घोड़ी पर चढ़कर शादी करने जा रही हूं। बताते चले कि भारतीय परम्परा के अनुसार घोड़ी पर चढ़कर लड़का शादी करने बैंड—बाजा बारात लेकर पहुंचता है। यहां इसके उलट परम्परा का निर्वहन किया गया।

खुशी के इस वीडियो पर जमकर कमेंट कर रहे हैं लोग...

एक आदमी का कहना है कि खुशी को पूछियेगा घोड़े पर बैठना सामाजिक परंपरा है किसने बोला ? लड़के वाले लड़की के यहाँ इज़्ज़त से आके लड़की को विदा करा के ले जाते है,अब सालों पहले मोटर गाड़ी तो थी नही तो लोग घोड़े पर आते थे,आज कार में आते है,ये कौन बोलै पितृसता के चलते लड़के घोड़े में बैठे हैं।

SK SHARMA-अब कहा गए धर्म के ठेकेदार !! उन्हे आपत्ति सिर्फ दलित बैठ गए तब होती है. कारनामें नही

Copy