अवैध बालू कारोबारियों की दबंगई : गया के कई लोगों ने अवैध बालू उत्खनन के खिलाफ की शिकायत

Edited By:  |
Reported By:
GAYA ME AVAIDH BALU MAFIA DIKHA RAHE HAIN DABANGAIE. GAYA ME AVAIDH BALU MAFIA DIKHA RAHE HAIN DABANGAIE.

GAYA:- बिहार सरकार के सख्ती के बावजूद गया में अवैध बालू खनन का धंधा जिले में चरम पर है,हालांकि सूचना मिलने के बाद खनन विभाग एवं स्थानीय पुलिस द्वारा खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई भी की जाती है,लेकिन बावजूद इसके बालू माफिया अवैध रूप से बालू का उठाव कर रहे हैं। साथ ही निजी जमीन में भी जबरन रास्ता बनाकर बालू का उठाव कर है है।

गया जिले के मानपुर प्रखंड के कुकरा गांव निवासी के निजी जमीन में रास्ता बनाकर बालू माफियाओं द्वारा अवैध तरीके से बालू का उठाव जारी है। इस संबंध में पीड़ित के मामा सागर कुमार ने बताया कि जिले के बुनियादगंज थाना क्षेत्र के कुकरा बालू घाट से अवैध रूप से माफियाओं द्वारा बालू का उठाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में गत दिनों कई बालू घाटों से बालू का उठाव विभाग द्वारा शुरू किया गया। इसमें कई लोगों ने टेंडर के माध्यम से घाटों का ठेका लिया है। जिले के मानपुर प्रखंड में अलीघाट से बालू के उठाव का आदेश दिया गया है। लेकिन बालू माफियाओं द्वारा अलीघाट के बजाय अवैध तरीके से कुकरा घाट से बालू का उठाव किया जा रहा है। जो कि गलत है। इतना ही नहीं हमारे भगिना के निजी जमीन से होकर जबरन रास्ता बना दिया गया है। मना करने पर वे लोग मार-पीट करने की धमकी देते हैं। हम प्रशासन से मांग करते हैं कि उचित कार्रवाई करते हुए हमें न्याय दिलाएं।

वही अलीपुर गांव निवासी गुड्डू चौधरी ने बताया कि बालू-माफिया दबंग किस्म के लोग हैं। निजी जमीन में जबरन रास्ता बनाकर वाहनों द्वारा बालू का उठाव कर रहे हैं। मना करने पर जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल कर गाली-गलौज करते हैं। इस संबंध में हमने स्थानीय थाना को मौखिक रूप से जानकारी दी है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब हम एसएसपी से मिलकर यह मांग करेंगे कि इस पूरे मामले की जांच कर न्याय दिलाया जाए


Copy