गयाजी में पिंडदानियों के लिए टेंट सिटी तैयार : नीतीश सरकार ने की मुकम्मल व्यवस्था, जानिए क्या है विशेष इंतजाम

Edited By:  |
Reported By:
GAYA JI ME PINDDANIO KE LIYE TENT CITY TAIYAR GAYA JI ME PINDDANIO KE LIYE TENT CITY TAIYAR

GAYA :28 सितंबर से शुरू होने वाले पितृपक्ष मेला को लेकर नीतीश सरकार द्वारा विशेष तैयारी की जा रही है। गयाजी में तीर्थ यात्रियों के लिए सरकार द्वारा बेहतर व्यवस्था की जा रही है। देश-विदेश से आने वाले सभी तीर्थयात्रियों के लिए राज्य सरकार द्वारा नि:शुल्क आवासन के लिए गया के गांधी मैदान में टेंट सिटी का निर्माण करवाया गया है। इस वर्ष टेंट सिटी में 2500 आवासन की व्यवस्था की गयी है।


पिंडदानियों को नहीं होगी कोई परेशानी

इसके साथ ही पिंडदानियों के रहने, खाने-पीने के साथ-साथ स्वास्थ शिविर, सुरक्षा शिविर, ट्रैफिक व्यवस्था सहित अन्य सुविधाओं के लिए जिला प्रशासन पूरी तैयारी कर रहा है। इस वर्ष मेले को यादगार बनाने में जिला प्रशासन जुटा हुआ है। जिला प्रशासन की माने तो इसबार तीर्थयात्रियों के लिए आवासन की व्यवस्था के साथ-साथ सामान रखने के लिए लॉकर की भी व्यवस्था की गई है।

जिला प्रशासन ने पूरी की तैयारी

इसके साथ ही MAY I HELP YOU काउंटर की भी व्यवस्था की गई है। साथ ही सुरक्षा के लिए पर्याप्त सिक्योरिटी गार्ड और CCTV की व्यवस्था की गई है। पर्याप्त चेंजिंग रूम की व्यवस्था की गई है।

शुद्ध पेयजल की भी व्यवस्था

टेंट सिटी में यात्रियों के लिए गंगा जल की आपूर्ति की जा रही है। देश-0विदेश से आए यात्रियों को टेंट सिटी में ही पीने के लिए शुद्ध गंगा जल की व्यवस्था की गयी है। पर्याप्त संख्या में डीलक्स शौचालय की व्यवस्था की गयी है। 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति होगी।

टेंट सिटी के अंदर जीविका एवं सुधा डेयरी द्वारा शुद्ध शाकाहारी भोजन की व्यवस्था की गयी है। पूरे मेला अवधि में भजन-कीर्तन के साथ-साथ रामलीला की भी व्यवस्था की गई है। गांधी मैदान में सूचना जनसंपर्क विभाग द्वारा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में व्यापक प्रदर्शनी भी लगवायी जा रही है, जिसके माध्यम से देश-विदेश से आने वाले सभी तीर्थ यात्री सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से अवगत हो सके।


Copy