लखनऊ छोड़ अब पुरानी टीम से जुड़े गौतम गंभीर : KKR के साथ इस रोल में आएंगे नज़र, शाहरुख खान ने जतायी खुशी

Edited By:  |
Gautam Gambhir left Lucknow and now joins KKR Gautam Gambhir left Lucknow and now joins KKR

SPORTS DESK :खेल जगत से बड़ी खबर आ रही है कि टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर गौतम गंभीर ने एकबार फिर अपनी पुरानी टीम का रूख कर लिया है। गौतम गंभीर ने किंग खान शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स को ज्वाइन कर लिया है और लखनऊ सुपरजाइंट्स को अलविदा कह दिया है।


इस सिलसिले में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट साझा किया है और बताया है कि उन्होंने केकेआर ज्वाइन कर लिया है। इस पोस्ट के फोटो में गौतम गंभीर ने केकेआर की 23 नंबर की जर्सी पहनी है। वे केकेआर के साथ बतौर मेंटॉर जुड़ रहे हैं और मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ केकेआर को संवारेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी ने बुधवार को यह घोषणा की।


गौतम गंभीर का बड़ा ऐलान

गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने साल 2011 में केकेआर में शामिल हुए और फिर 2017 तक टीम के साथ थे। इस दौरान केकेआर ने पांच बार आईपीएल प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया (जिसमें उन्होंने टूर्नामेंट जीता था) और अब बंद हो चुकी चैंपियंस लीग टी20 के फाइनल में भी 2014 में पहुंचे।

गौतम गंभीर ने अपनी वापसी पर कहा है कि "मैं एक भावुक व्यक्ति नहीं हूं और कई चीजें मुझे प्रभावित नहीं करती हैं लेकिन यह अलग है। यह वहीं पर वापस आ गया है, जहां से यह सब शुरू हुआ था। मैं न केवल केकेआर में वापस आ रहा हूं बल्कि मैं आनंद के शहर में वापस आ रहा हूं। मैं वापस आ गया हूं। मैं भूखा हूं। मैं 23वें नंबर पर हूं। अमी केकेआर।"

किंग खान का बड़ा बयान

इधर, केकेआर में गौतम गंभीर की वापसी पर टीम के ऑनर शाहरूख खान ने कहा है कि "गौतम हमेशा परिवार का हिस्सा रहे हैं और यह हमारे कप्तान एक "मेंटर" के रूप में एक अलग अवतार में घर वापस आ रहे हैं। उन्हें बहुत याद किया गया और अब हम सभी इंतजार कर रहे हैं कि चंदू सर और गौतम ने टीम केकेआर के साथ जादू पैदा करने में कभी न हार मानने वाली भावना और खेल भावना पैदा की, जिसके लिए वे खड़े हैं।"

केकेआर का ये है सपोर्ट स्टाफ

आपको बता दें कि केकेआर के सपोर्ट स्टाफ में बतौर मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित हैं और इसके साथ ही सहायक कोच के रूप में अभिषेक नायर और जेम्स फोस्टर, गेंदबाजी कोच के तौर पर भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में रयान टेन डेशकाटे मदद करते हैं।


Copy