गढ़वा में हाथियों का आतंक : साथी की मौत के बाद आक्रोशित हाथियों के निशाने पर आए गांव वालें, कहानी पूरी फ़िल्मी है...

Edited By:  |
Reported By:
garhwa me hathiyon ka aatank garhwa me hathiyon ka aatank

खबर आ रही है झारखंड के गढ़वा से जहां हाथियों का झुंड अपने साथी के मौत का बदला लेने के लिए इलाके के दर्जनों घरों को ध्वस्त कर दिया है और कई खेतों में लगे फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है। अब तक हाथियों का यह झुंड इलाके के एक व्यक्ति को कुचल चुका है और आधा दर्जन लोगों को घायल कर दिया है।

आलम यह है कि ग्रामीण रात जग्गा कर अपनी और अपने परिवार की जान की इफाजत कर रहे हैं । वहीँ वन विभाग ने कलकत्ता से हाथियों को भगाने के लिए एक टीम भी बुलाई है ताकि ग्रामीणों की जान बच सके। यह टीम रात के अंधेरे में जंगलों में हाथी को मशाल लेकर भगाते है।

हालाँकि गढ़वा जिले कई जंगली इलाके में इनदिनों हाथियों का आतंक देखा जा रहा है लेकिन सबसे ज्यादा जिले के रंका प्रखण्ड के इलाके में हाथियों का उत्पात देखने को मिल रहा है।

दरअसल कुछ दिनों पहले एक हाथी के बच्चे की मौत हो गई थी जिसे वन विभाग की टीम ने रंका प्रखण्ड के भौरी गांव में दफना दिया था तब से प्रतिदिन रात्रि में हाथियों का झुंड इसी दफ़नायें गए जगह पर आकर शोक मनाता है और जाते जाते पूरे गांव में उत्पात मचाता है।

हाथियों के डर से ग्रामीण शाम होते-होते घरों में दुबककर रात जग्गा कर हाथियों को टिन के सहारे भगा रहे है ग्रामीणों को ना तो रात को नींद है और ना ही दिन में चैन।


Copy