गढ़वा में जंगली हाथियों का आतंक : मवेशी, फसल समेत घरों को किया तहस-नहस

Edited By:  |
Reported By:
garhwa mai jangali hathiyo ka aatank garhwa mai jangali hathiyo ka aatank

गढ़वा : खबर गढ़वा की जहां रमकंडा-भंडरिया वन क्षेत्र के विभिन्न गांवों में हाथियों का उत्पात लगातार जारी है. इसके कारण किसानों को काफी नुकसान हो रहा है. बीती रात जंगलों से निकले हाथियों ने दहाजी सेमर, मंगराही एवं केहुवा लेवाड़ एवं भंडरिया वन क्षेत्र के बिराजपुर गांव में जमकर उत्पात मचाते हुए 2 घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. हाथी ने कुछ पशु को भी मार डाला एवं धान की फसल को बर्बाद किया.



ग्रामीणों ने बताया कि 30 से 35 की संख्या में हाथियों ने मंगराही गांव पहुंच कर लालकेश्वर सिंह नामक व्यक्ति के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया. गनीमत यह रही कि किसी तरह का कोई हादसा नहीं हुआ. इस दौरान हाथियों ने मंगराही गांव में आधा दर्जन किसानों के फसल को रौंद कर बर्बाद कर दिया. वहीं दहाजी सेमर निवासी सुधरी कुंवर के घर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया एवं एक महिला के घर के अंदर रखे गए मक्का को चट कर गया. उसके बाद हाथियों का झुंड केहुवालेवाड़ गांव में उत्पात मचाते हुए आधा दर्जन पशुधन को घायल कर मार डाला. इसके साथ ही धान की फसल एवं घर को भी नुकसान पहुंचाया है. घर के अंदर रखे कई क्विंटल अनाज चट कर दिया.


घटना की जानकारी मिलने के बाद रमकंडा पंचायत के पूर्व मुखिया सुदिन राम,उपप्रमुख पति निरंजन यादवएवं वन कर्मियों ने घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली. वहीं प्रावधान के अनुरूप मुआवजा दिलाने की बात कही.


Copy