गढ़वा में जमकर बवाल : दखल दिहानी के लिए गई पुलिस और ग्रमीणों में झड़प, कई घायल

Edited By:  |
Reported By:
garhwa mai jamkar bawal garhwa mai jamkar bawal

गढ़वा : बड़ी खबर गढ़वा से जहां रमना थाना क्षेत्र के बहियार गांव में दखल दिहानी के लिए गई पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई. ग्रामीणों द्वारा पुलिस पर पथराव करने के बाद पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया. पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए चार राउंड फायरिंग भी की.


गौरतलब है कि अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय के सिविल जज जूनियर डिवीजन की अदालत एक भूमि को लेकर रमना थाने की पुलिस को निर्देश दिया था कि पीड़ित को उसका जमीन पर दखल दिहानी दिलाया जाए जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर आज बुधवार को पुलिस प्रेम नाथ उरांव एवं अन्य दखल दिहानी के लिए गये थे. लेकिन दूसरे पक्ष के लोगों को यह फैसला नागवार लगा और उसने बातचीत के दौरान ही पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. देखते ही देखते जगह रन क्षेत्र में तब्दील हो गया.

पुलिस ने ग्रामीणों की इस स्थिति को देखते हुए लाठीचार्ज शुरू कर दिया और आत्मरक्षा के लिए चार राउंड हवाई फायरिंग भी की. इस झड़प में सात पुलिस कर्मी घायल हो गए जबकि एक ग्रामीण भी घायल हुए. घटना के बाद जिला मुख्यालय से बड़ी संख्या में पुलिस जवान को लाया गया और पूरे क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. घटना स्थल पर एसडीएम,बीडीओ एवंपुलिस के अन्य अधिकारी कैम्प किए हुए हैं.

एसडीएम ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर दखल दिहानी का मामला था. पुलिस और मजिस्ट्रेट यहां आई हुई थी. इसी में झड़प हुई है. आगे जाँच जारी है. कुछ पुलिस कर्मी, कोर्ट के कर्मी घायल हुए हैं. रमना सामुदायिक अस्पताल में इलाज जारी है. वहीं सीओ ने बताया की पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए चार राउंड फायरिंग की है.


Copy