गढ़वा के किसानों के साथ धोखा : बिहार के 7 मिलरों ने 1.75 लाख क्विंटल धान लेकर अब तक नहीं दिया चावल, सदर थाने में FIR दर्ज

Edited By:  |
Reported By:
garhwa ke kisanon ke saath dhokha garhwa ke kisanon ke saath dhokha

गढ़वा:बड़ी खबरगढ़वा से जहां जिले में किसानों के साथ धोखा हुआ है. बिहार के 7 मिलरों ने गढ़वा के पौने दो लाख क्विंटल धान लेकर अब तक चावल नहीं दिया है. एसडीएम ने इसको लेकर सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.


गढ़वा जिले में पैक्स के माध्यम से धान की खरीदी की गई थी. जिसे सरकार के द्वारा पडोसी राज्य बिहार के सात मिलरों को धान दिया गया था ताकि उसके बदले मिलर चावल दे सके. लेकिन बिहार के सातों मिलरों ने करीब पौने दो लाख क्विंटल से ज्यादा धान लेकर चावल नहीं दिया है जिसका बाजार मूल्य लगभग40करोड़ रुपये है.

जिला आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा बार बार नोटिस देने के बाद भी मिलर जवाब नहीं दे रहे थे. जिसके बाद एसडीएम सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी राज माहेश्वरम ने बिहार के सात मिलरों पर कार्रवाई करते हुए गढ़वा सदर थाने में छः लोगों पर गबन की प्राथमिकी दर्ज कराई है जबकि एक मिलर को नोटिस दिया गया है. इस मामले पर एसडीएम ने बताया की लगभग पौने दो लाख से ज्यादा चावल का गबन हुआ है. इसको लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.


Copy