गंगा नदी में जलस्तर बढ़ने से बाढ़ की स्थिति : बाढ़ से खतरे को देखते हुए दियारावासियों का होने लगा पलायन, नहीं हो रहा है राहत का कार्य

Edited By:  |
Reported By:
ganga nadi mai jalasatar barhne se barh ki isthiti ganga nadi mai jalasatar barhne se barh ki isthiti

साहेबगंज : साहेबगंज जिले में अब गंगा नदी रौद्र रूप रूप ले चुकी है. पिछले 2- 3 दिनों से गंगा नदी के जलस्तर में काफी बढ़ोतरी होने से यहां बाढ़ की भयावह स्थिति बनती जा रही है. पिछले दो दिनों में गंगा नदी का जल स्तर खतरे के निशान 27.25 को पार कर चुका है. गंगा में लगातार बढ़ते जल स्तर से दियारावासी जान माल की सुरक्षा को लेकर चिंतित होने लगे हैं.

बाढ़ की स्थिति को देखते हुए जिले के दियारा क्षेत्र रामपुर दियारा,बलवा दियारा,हरप्रसाद दियारा,किशन प्रसाद दियारा,गदाई दियारा,काला दियारा,गोपालपुर दियारा,कारगिल,गरम टोला,लाल बथानी,रामपुर दुर्गा स्थान आदि क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति कष्टदायक हो चुकी है. अभी तक प्रभावितों को मदद के लिए कोई पहल नहीं की जा सकी है. हालांकि स्थिति से निपटने के लिए उपायुक्त रामनिवास यादव जिले के पदाधिकारियों के साथ दो बार बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दे चुके हैं.

बाढ़ आने की स्थिति में उससे निपटने के लिए राहत शिविर,राहत सामग्री,पशुओं का चारा आदि का वितरित करवाने आदि की व्यवस्था करवाने का निर्देश दिया गया थालेकिन जमीनी स्तर पर अब तक इस दिशा में कोई प्रशासनिक प्रयास नहीं दिख रहा है. इधर भाजपा विधायक अनंत ओझा ने भी बाढ़ की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए प्रशासन और सरकार से जल्द इस दिशा में कोई सार्थक पहल करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि देखते ही देखते बाढ़ की स्थिति भयावह दिशा की ओर अग्रसर है.ऐसे में समय से बाढ़ प्रभावितों और उनके मवेशियों को समय से राहत नहीं पहुंचाया गया तो उनके लिए यह परेशानी का सबब बन सकता है.


Copy