शहीद के पिता को मिली राहत : SC-ST कोर्ट ने दी जमानत, वैशाली पुलिस ने भेजा था जेल

Edited By:  |
Reported By:
galwan ghati me shaheed ke pita ko kort ne di rahat galwan ghati me shaheed ke pita ko kort ne di rahat

हाजीपुर : सामने आ रही है वैशाली जिले से जहां गलवान घाटी में शहीद हुए जयकिशोर सिंह के पिता राजकपूर सिंह को कोर्ट ने जमानत दे दी है। पुलिस ने उन्हें एससी/ एसटी एक्ट में गिरफ्तार किया था। वहीँ शहीद के परिजनों ने बताया था कि गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने शहीद के पिता के साथ दुर्व्यवहार किया और उन्हें घसीटते हुए थाने ले गई।


बता दें कि बुधवार को विधानसभा में भी इस मामले को लेकर जबर्दस्त हंगामा हुआ था। भाजपा विधायकों ने शहीद के पिता की गिरफ्तारी और पुलिस के अपमानजनक रवैये के खिलाफ विरोध दर्ज कराया था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम नीतीश कुमार को फोन करके नाराजगी जतायी थी। उसके बाद पुलिस मुख्यालय एक्टिव हुआ और पूरे मामले की जांच के लिए विशेष सीआईडी टीम गठित की गई थी। सीआईडी टीम मौके पर जांच के लिए भी पहुंची थी।


दरअसल वैशाली जिले के जंदाहा थाने की पुलिस पर चकफतह गांव में रहने वाले गलवान हिंसा में शहीद जवान जय किशोर सिंह के पिता राजकपूर सिंह के साथ बदसलूकी का आरोप है। जंदाहा थाना पुलिस बीत 25 फरवरी की रात 11 बजे राजकपूर सिंह को घर से घसीटते और गालियां देते हुए थाने ले गई और उनके साथ मारपीट कर जेल भेज दिया। उनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत एफआईआर भी दर्ज किया गया था।



Copy