भारत में पाकिस्तान हैंडलर : देश में आतंकी घटनाओ को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से फंडिंग, नरकटियागंज के भेड़िहरवा से एक गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
 Funding from Pakistan to carry out terrorist incidents in the country, remote controller turned out to be from Bhediharwa of Narkatiaganj.  Funding from Pakistan to carry out terrorist incidents in the country, remote controller turned out to be from Bhediharwa of Narkatiaganj.

Desk: बेतिया मंडल कारा में नशा कर हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार इजहारूल के पास से पाकिस्तान हैंडलर के साथ फंडिंग कराये जाने के पुख्ता सबुत मिले है। भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से लगातार हो रही फंडिंग मामले में यूपी एटीएस को पुख्ता सबूत मिले हैं।इस बड़े नेटवर्क का खुलासा हाल ही में गिरफ्तार हुए संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के दौरान हुआ है।


इसी इनपुट के आधार पर यूपी एटीएस गाजियाबाद के फरीदनगर पहुंची और केनरा बैंक की एक ब्रांच में चल रहे संदिग्ध खाते को खंगाला है, जिससे आतंकी फंडिंग को लेकर तमाम सबूत मिले हैं। मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद में फरीदनगर की केनरा बैंक ब्रांच में एक बैंक अकाउंट खोला गया है, जिसमें एक महीने में 70 लाख रुपये की विदेशी फंडिंग की गई है।


मार्च 2022 से अप्रैल 2022 के बीच 70 लाख रुपये की विदेशी फंडिंग की गई है। इसको लेकर यूपी एटीएस के हाथ तमाम सबूत मिले हैं. ये अकाउंट किसी रियाजुद्दीन के नाम से खुला मिला था जो कि गाजियाबाद का रहने वाला था। इसी के साथ ही एटीएस को ये भी पता चला है कि रियाजुद्दीन के खाते से इजहारुल हुसैन का मोबाइल नम्बर लिंक था और दोनों ही किसी बड़े हमले की प्लानिंग कर रहे थे।


दोनों पाकिस्तान में बैठे हैंडलर के टच में थे और हैंडलर ही इन लोगों को फंडिंग कर रहा था। सुरक्षा संस्थानों के साथ-साथ प्रतिष्ठानों और भारतीय सेना की जासूसी के नेटवर्क में फंडिंग की जा रही थी। एटीएस को ये भी जानकारी मिली है कि बिहार का रहने वाला इज़हारुल हुसैन कॉलिंग एप के जरिए पाकिस्तानी हैंडलर से सीधे जुड़ा हुआ था औऱ खाते में आई रकम को कई अन्य बैंक खातों में ट्रांसफर किया गया था।

वहीं ये इनपुट मिलने के बाद अब यूपी एटीएस दोनों नामजद आतंकियों को तेजी से तलाश रही है। इसी के साथ ही यूपी एटीएस ने खाता धारक रियाजुद्दीन, बिहार के रहने वाले इज़हारुल हुसैन और अज्ञात पाकिस्तानी एजेंट के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर दर्ज कर ली है। माना जा रहा है कि इस सम्बंध में यूपी एटीएस आने वाले दिनों में संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर सकती है।

बता दें कि हाल ही में यूपी एटीएस ने आलमबाग भमौला में रहने वाले अब्दुल्ला अर्सलान और मंजूरगढ़ी में रहने वाले माज बिन तारीक को गिरफ्तार किया था, दोनों के तार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जुड़े मिले हैं। इस मामले में भी एटीएस आगे की छानबीन कर रही है और दोनों से पूछताछ जारी है। शिकारपुर पुलिस ने बीते 8 नवंबर को गोखुला स्टेशन से रूपवलिया गांव निवासी इजहारूल हुसैन को नशे की हालत में हंगामा करते हुए गिरफ्तार किया था।

थानाध्यक्ष रामश्रय यादव ने बताया कि रूपवलिया गांव निवासी इजहारूल हुसैन को गिरफ्तार किया गया है।उस पर शिकारपुर थाने में उत्पाद अधीनियम के तहत मामला दर्ज है। आतंकी कनेक्शन के सवाल पर थानाध्यक्ष ने कुछ भी बताने से इंकार किया।हालांकि उन्होने एक सप्ताह पहले आईबी की टीम को शिकारपुर थाने में आने की बात स्वीकार की।