PM मोदी पर होगी फूलों की बारिश : राजधानी पटना में पहली बार प्रधानंत्री करेंगे रोड शो, ऐसी है 12 मई की तैयारी

Edited By:  |
Flowers will be showered on PM Modi: Prime Minister will do a road show for the first time in the capital Patna, know what are the preparations for Ma Flowers will be showered on PM Modi: Prime Minister will do a road show for the first time in the capital Patna, know what are the preparations for Ma

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में दो दिनों के प्रवास पर आने वाले हैं. पहले दिन 12 मई को वो बिहार की राजधानी पटना में रोड शो करेंगे. जबकि 13 मई को बिहार के कई जिलों में जनसभा करने की संभावना है. राजधानी पटना में पीएम मोदी का ये पहला रोड शो होगा. इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. आज उस इंतजाम की समीक्षा भी की गई. डाक बंगला चौराहे से कदमकुआं और उद्योग भवन तक पीएम के रोड शो होना है. ऐसे में डॉकबंगला चौराहे के आसपास की बिल्डिंगों में पुलिस ने बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया. साथ ही पीएम मोदी के रूट का लगातार स्कैनिंग किया जा रहा है. रोड शो में किसी तरह की कोई कमी नहीं हो, इसके लिये पटना पुलिस दिन-रात मेहनत कर रही है. पीएम मोदी के रोड शो को सुरक्षित बनाने के लिये हर स्तर पर तैयारी की जा रही है.

पीएम मोदी पर फूलों की बारिश करने की तैयारी

राजधानी पटना में प्रधानंमत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो के लिये विशेष तैयारी की जा रही है. रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री पर फूलों की बारिश की जायेगी. मिल रही जानकारी के अनुसार 3 टन गेंदा के फूल और एक टन गुलाब के फूल का इंतजाम किया जा रहा है. वहीं पीएम मोदी के स्वागत के लिये इनकम टैक्स के कदमकुआं तक 33 प्लेटफॉर्म का निर्माण कराया जा रहा है. ये प्लेटफॉर्म बीजेपी और सामाजिक संगठनों की ओर से बनाये जा रहे हैं. साथ ही पीएम मोदी के रोड शो के लिये बिजली विभाग भी पूरी तरह से एक्टिव है. रोड शो के रास्ते में लटके और खुले तार बदले जा रहे हैं. सभी खराब तारों को हटाया जा रहा.

ये है पीएम मोदी के रोड शो का रूट

12 मई को पीएम मोदी दिल्ली से पटना एयरपोर्ट पर उतरेंगे और वहां से सीधे राजभवन पहुंचेंगे. यहां राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर उनका स्वागत करेंगे. शाम होते ही पीएम मोदी राजभवन से निकलकर बेली रोड पर हाई कोर्ट के पास पहुचेंगे जहां से रोड शो की शुरुआत होगी. रोड शो करने से पहले प्रधानंमत्री हाईकोर्ट के पास बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे. यहां से पीएम गाड़ी में सवार होकर इनकम टैक्स गोलंबर पहुंचेंगे जहां स्वागत की बड़ी तैयारी है. इनकम टैक्स गोलंबर से प्रधानमंत्री डाकबंगला चौराहा पहुंचेंगे जहां पर फूलों की बारिश होनी है. डाकबंगला के रास्ते पीएम का काफिला कदमकुआं जायेगा. इस दौरान रास्ते भर लोग उनका स्वागत करेंगे. कदमकुआं के रास्ते होते हुए प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो गांधी मैदान जेपी गोलंबर तक आकर खत्म होगा.

पीएम के रोड शो के दिन ये रूट बंद रहेगा

प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो को लेकर पटना में दोपहर से लेकर शाम तक यातायात की व्यवस्था पूरी तरह से बदली रहेगी, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े. पटना के बेली रोड से शुरू हो रहे रोड शो को लेकर बेली रोड इनकम टैक्स डाक बंगला कदमकुआं और गांधी मैदान तक के रास्ते पूरी तरह से बदल दिया जाएगा.

पीएम के रोड शो का इन सीटों पर पड़ेगा असर

आपको बता दें कि राजधानी पटना के जिन इलाकों में पीएम मोदी का रोड शो होना है वो पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में पड़ता है. लेकिन इसकी धमक पाटलीपुत्र लोकसभा क्षेत्र में भी दिखाई देगी. राजधानी पटना में इन दोनों लोकसभा सीट का क्षेत्र पड़ता है. पाटलिपुत्र से राजद के टिकट पर लालू यादव की बेटी मीसा भारती चुनावी मैदान में हैं. पटना का करीब आधा इलाका पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में आता है, जबकि आधा इलाका पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में. इस रोड शो में बड़ी संख्या में पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के लोग भी सड़कों पर उतरेंगे. ऐसे में तय है कि प्रधानमंत्री का रोड शो भले ही पटना साहिब में होगा, लेकिन इसका असर पाटलिपुत्र ही नहीं बल्कि पास के जहानाबाद संसदीय क्षेत्र में भी पड़ेगा, जहां अभी मतदान होना बाकी है.


Copy