धनबाद में आग का तांडव : बिजली विभाग परिसर के TRW में लगी आग,करोड़ों रुपय के ट्रांसफर जलकर हुए खाक

Edited By:  |
Reported By:
Fire breaks out in TRW of electricity department premises, transfers worth crores of rupees burnt to ashes Fire breaks out in TRW of electricity department premises, transfers worth crores of rupees burnt to ashes


धनबाद:- धनबाद से आग लगने की एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि धनबाद थाना के निकट बिजली विभाग परिसर स्थित TRW (ट्रांसफार्मर मरम्मती कारखाना) में आग लग गई है। जहाँ मौके पर रखें कई ट्रांसफार्मर आग की चपेट में आ गई। बता दें कि यह वर्कशॉप में ट्रांसफार्मर मरम्मती के लिए लाई जाती है जबकि इस जगह कई पुराने ट्रांसफार्मर भी रखें हुए थें। जानकारी के अनुसार मरम्मती किये गए करीब 20 से 25 ट्रांसफार्मर में आग लगने से ब्लास्ट हो गया और जलकर खाक हो गया वहीं ट्रांसफार्मर के लिए रखें गए हजारों लीटर तेल भी जलकर ख़त्म हो गया।बताया जा रहा है कि आग रात के करीब 9:29 मिनट पर लगी। खबर मिलते हैं अधीक्षक अभियंता सुवीनेंद्र कश्यप और कार्यपालक अभियंता सुवेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे आनन फानन में एसडीएम उदय रजक को सूचना दी गई वही अधीक्षण अभियंता ने दमकल विभाग को फौरन इसकी सूचना दी जिसके बाद तुंरत विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची आगे इतनी भयावह थी दमकल के वाहन पर्याप्त नहीं थे इसके बाद अधीक्षण अभियंता ने बीसीसीएल को इसकी सूचना दी और वहां से भी सहायता मांगी । जिसके बाद बीसीसीएल की ओर से भी दमकल भेजे गए कुल मिलाकर 6 दमकल के वाहन मौके पर मौजूद थे।



फिलहाल 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर 2 बजे रात तक काबू पा लिया गया। बता दे कि सूचना पाकर मौके पर धनबाद थाना प्रभारी संतोष गुप्ता पूरी टीम के साथ मौके पर मुस्तैद दिखे, और अधिकारियों को दिशा निर्देश देते नजर आए।हालांकि आग लगने के कारणों का अभीतक पता नहीं चल पाया है फिर भी करीब 10 लाख के नुकसान का आकलन लगाया जा रहा है।



Copy