फिर डाक ले चली 'कृष्णा बम' : DSP- दारोगा सभी सुरक्षा में तैनात, 40 वर्षों से बाबा बैद्यनाथ को कर रही जलार्पण

Edited By:  |
Reported By:
fir dak le chali krishna bam fir dak le chali krishna bam

मुंगेर : खबर है मुंगेर से जहां आस्था की प्रतीक बन चुकी 'कृष्णा बम' दूसरी सोमवार को सुल्तानगंज से जल भर बाबा बैद्यनाथ को जलार्पण के लिए निकल गई हैं। पिछले 2 वर्षों से सावन के पावन महीने में कृष्णा बम के कदम कोरोना संक्रमण ने रोक रखे थे। वहीँ अब पुनः कांवर यात्रा शुरू होते ही कृष्णा बम के कदम एक बार फिर बाबा नगरी की ओर बढ़ चलें है।

बता दें कि कांवरियां पथ पर कृष्णा बम की एक झलक पाने को क्या आम क्या खास सभी इंतजार कर रहे होते हैं। प्रशासनिक सुरक्षा के बीच कृष्ण बम 105 किलोमीटर की यात्रा पर कृष्णा बम के कदम निरंतर बाबा नगरी की ओर बढ़ रही है। कोरोना संक्रमण के कारण दो साल को छोड़ कर पिछले 40 वर्षो से लगातार सवान माह में उत्तरवाहिनी गंगा सुल्तानगंज से जल भरकर पैदल यात्रा कर जलाभिषेक करने बाबा धाम जाती रही हैं।

मुंगेर जिला के कच्ची कांवरिया पथ पर पहुंचते ही मुंगेर जिला प्रशासन की और से उनका स्वागत किया गया और कृष्णा बम की सुरक्षा में शामिल हो गए। इस दौरान DSP से लेकर सिपाही तक उनकी सुरक्षा में तैनात हो रहे। कृष्णा बम ने बताया की वो भगवान के दरबार इस लिय जाती है की हक कोई खुश रहे हर कोई स्वस्थ रहे ।


Copy