धनबाद में भूमि विवाद में मारपीट : सांसद के समर्थकों की गुंडागर्दी, 3 महिलाओं और बच्ची को पीटा

Edited By:  |
Reported By:
Fighting over land dispute in Dhanbad Fighting over land dispute in Dhanbad

धनबाद सांसद ढुल्लू महतो एक बार फिर चर्चा में है गये हैं. चिटाही स्थित जमीन का मामला फिर उठा. इस जमीन को लेकर आधा दर्जन रैयत और सासंद के बीच विवाद चल रहा है. मामले में कई बैठकें हो चुकी है. कई बार मारपीट भी की गई है. ढुल्लू महतो पर रैयतों ने जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया है. इसके लिये रंधीर वर्मा चौक पर कई बार प्रदर्शन भी कर चुके हैं. जिला प्रशासन की ओर से न्यायीक जांच कराने के आश्वासन मिलने पर आंदोलन समाप्त हुआ था. लेकिन अब फिर ये मामला गरम हो गया है.

मारपीट में 3 महिला और बच्ची की हालत गंभीर

सांसद ढुल्लू महतो के समर्थकों पर मारपीट का आरोप है. बताया जा रहा है कि सांसद के समर्थकों ने रैयत डोमन महतो के परिवार के साथ मारपीट की है. जिसमे 3 महिला और बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने सभी को इलाज के लिये स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से सभी को SNMMCH अस्पताल रेफर कर दिया गया. घायल महिला ने बरोरा थाना में मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है. मामले की जानकारी मिलते ही कांग्रेस नेता अनुपमा सिंह अस्पताल पहुंची. घायल महिला और बच्ची से मामले की जानकारी ली.

दौड़ा-दौड़ाकर बांस-बल्ले सेपीटा गया

बताया जा रहा है कि बाघमारा के चिटाही गांव की जमीन मामले को लेकर आज कोर्ट में गवाही होनी थी. सांसद ढुल्लू महतो के समर्थक डोमन महतो पर सांसद के पक्ष में गवाही देने के लिये दबाव बना रहे थे. लेकिन जब घर के पुरुष कोर्ट में गवाही दे रहे थे, उसी दौरान सांसद के 10 से 15 समर्थक घर और खेत पर धावा बोल दिया. खेत में लगे फसल को जेसीबी से रौंदने लगा. जब इसका विरोध महिलाओं ने किया तो उनके साथ मारपीट की गई. घायल बच्ची ने बताया कि सभी को दौड़ा-दौड़ा कर बांस बल्ला से पिटाई की गई है. मोबाइल भी तोड़ दिया गया. वहीं इस मामले में सांसद समर्थक अपना पक्ष रखने से इनकार कर दिया. हालांकि ये कहा कि जब भी कहीं मारपीट होती हैतो तो आरोप उनपर लगा दिया जाता है. आरोप गलत है.

घायल महिलाओं और बच्ची से मिली अनुपमा सिंह

कांग्रेस नेत्री अनुपमा सिंह ने अस्पताल पहुंचकर घायल महिलाओं और बच्ची से मुलाकात की. घटना की जानकारी ली. घायलों से मिलने के बाद अनुपमा सिंह ने कहा कि कहा कि महिलाओं और बच्ची के साथ मारपीट का पता चला है. कोर्ट में गवाही देने से मना करने का दबाव बनाया जा रहा था. उन्होंने पुलिस से मामले में उचित जांच की मांग की. साथ ही पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने की मांग की.