फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर गिरफ्तार : मेडिकल स्टोरों से कागजात दिखाने के नाम पर करता था अवैध वसूली

Edited By:  |
Reported By:
farjee drug inspector giraftaar farjee drug inspector giraftaar

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर बन कर शहरी क्षेत्र के मेडिकल दुकानों में घूम रहा शख्स को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक मेडिकल स्टोर के स्टाफ द्वारा सूचना मिलने पर गिरिडीह के ड्रग इंस्पेक्टर अरूप रतन साहा खुद ड्रग एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच कर जब फर्जी डीआई से पूछताछ की तब मामले का खुलासा हो गया.

लोगों का कहना है कि पकड़ा गया फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर खुद को रांची का रहने वाला धनजंय बता रहा था.जबकि गिरिडीह के ड्रग इंस्पेक्टर( डीआई ) अरूप रतन साहा है. सूचना मिलने के बाद डीआई अरूप साहा खुद ड्रग एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच कर फर्जी डीआई से पूछताछ की.

बताया जा रहा है कि पिछले दो-तीन दिनों से लगातार एक व्यक्ति फर्जी डीआई बनकर मेडिकल दुकानों में घूम रहा था. इस दौरान वह दवा दुकान पहुंच कर कागजात मांगता था. फिर कागजातों की जांच के नाम पर दुकानदारों से खुद को मैनेज करने को कहता. गुरुवार दोपहर भी फर्जी डीआई शहर के चन्दौरी रोड़ में पवन मेडिकल दुकान में पहुंच कर कागजात की जांच के नाम पर अवैध वसूली करने के फिराक में था. इसी दौरान दुकानदार को संदेह हुआ और इसकी जानकारी ड्रग इंस्पेक्टर और ड्रग एसोशिएशन के सदस्यों को दी. इसके बाद नगर थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलते ही नगर थाना प्रभारी आर एन चौधरी मौके पर पहुंचे और उसे हिरासत में लेकर थाना ले गए. वहीं एसोसिएशन के सदस्य और दवा विक्रेता भी थाना पहुंचे. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं एसोसिएशन के सदस्यों ने इस पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.


Copy