ईद का त्योहार : लोहरदगा में भी ईदगाह में पढ़ी गई विशेष नमाज, देश में अमन-चैन की मांगी गई दुआ

Edited By:  |
Reported By:
eid ka tyohar eid ka tyohar

लोहरदगा : जिलेभर में ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. नमाज के लिए कतारों में ना जात पात और ना ही किसी ऊंच नीच की भावना को जगह मिली, किसी को स्थान मिला तो सिर्फ नेकी,भाईचारगी,एकरूपता एवं एकजुटता की. सभी ने अमन व तरक्की की दुआ मांगी.

लोहरदगा में ईद त्योहार के मौके पर पौने 8 बजे बड़ी मस्जिद के इमाम मौलाना शमीम रिजवी ने ईदगाह में नमाज अदा करायी. उन्होंने अपने संदेश में कहा कि ईद का त्योहार आपसी प्रेम व भाईचारगी का त्योहार है. हमें कुरान में बताए गए मार्ग पर चलना चाहिए. ईदगाह सहित अन्य मस्जिदों में विधि व्यवस्था के दृष्टिकोण से थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रत्नेश कुमार ठाकुरआदि मौजूद थे. लोहरदगा एसपी हारिस बिन जमां ने अंजुमन के ओहदेदारों सहित लोहरदगा वासियों व नमाजियों को ईद की मुबारकबाद दी.

अंजुमन इस्लामिया के नाजिम ए आला अब्दुल जब्बार, सदर रऊफ अंसारी, सचिव शाहिद अहमद बेलू आदि ने सभी से गले मिलकर ईद मुबारक कहा. ईदगाह के बाद अन्य मस्जिदों में दूसरे जमात की नमाज 8 बजे व तीसरे व अंतिम जमात जामा व बेलाल मस्जिद में साढ़े 8 बजे अदा की गई. इसके अलावा शहर में त्योहार को लेकर खासकर बच्चों व युवाओं में मस्ती दिखायी पड़ी. कई जगहों पर सेवई पार्टी का भी आयोजन हुआ. इसके अलावा मुसलिम समुदाय के सभी लोगों ने एक दूसरे को सेवई खिलाकर एकजुटता की मिठास को और गाढ़ा किया.


Copy